सबसे पास की किराना दुकान कब तक खुली रहेगी , जानेंगे Google से

सबसे पास की किराना दुकान तक जाने का रास्ता बताओ - यह जाने Google Maps से 




क्या आप भी सबसे पास की किराना दुकान कब तक खुली रहेगी या सबसे पास की किराना दुकान तक जाने का रास्ता बताओ और sabse pass ki kirana dukan kab tak khuli rahegi यह जानना चाहते हैं तो आज आप बिल्कुल सही आर्टिकल पर आए हैं आज हम आपको इस लेख में बताएंगे कि आप जहा भी है वह लोकेशन से आपको आपके सबसे नजदीक के किराना दुकान जाने तक का रास्ता बताएंगे वो भी सरल भाषा मे।



सबसे पास की किराना दुकान कब तक खुली रहेगी
सबसे पास की किराना दुकान कब तक खुली रहेगी



सबसे पास की किराना दुकान तक जाने का रास्ता बताओ , पहला प्रश्न और हमारा दूसरा प्रश्न सबसे पास की किराना दुकान कब तक खुली रहेगी यह दोनों प्रश्नों का उत्तर हम आज गूगल, गूगल असिस्टेंट और गूगल मैप के माध्यम से जानेंगे। जी हां तीनों एप्लीकेशन हमारे स्मार्टफोन या मोबाइल फोन में उपलब्ध रहते हैं जो हमारे कार्य को सरल बनाने के लिए ही होते हैं ताज हम इनका सही उपयोग करके अपने इन प्रश्नों sabse pass ki kirana dukan kab tak khuli rahegi & sabse pass ki kirana dukan Tak jaane ka rasta batao का उत्तर जानेंगे।


वर्तमान दौर मे हम सभी ने कभी न कभी Google Map का नाम सुना है। जब भी हमें किसी न किसी अनजान जगह या अनजान शहर में जाना रहता है तब हम Google Map ( गूगल मैप्स ) का सहारा लेते हैं और अपने डेस्टिनेशन तक पहुंच जाते है। 


Google Map ऐसा pre-installed मोबाइल एप्लीकेशन है जो सीधा सेटेलाइट से कनेक्ट रहता है और पृथ्वी में मौजूद हर स्थान का 3डी मैपिंग ( 3d mapping ) करके हमारे मोबाइल फोन में हमें दिखाता है। यह गूगल मैप यूनाइटेड स्टेट ऑफ अमेरिका का बनाया हुआ है जो लगभग धरती में मौजूद सभी देशों के स्मार्टफोन में आज इस्तेमाल होता है। 


गूगल मैप हर जगह का 3D माफिया हर जगह दिखाने के अलावा भी बहुत कुछ कर सकता है जैसे कि सबसे पास की किराना दुकान कब तक खुली रहेगी या सबसे पास की किराना दुकान किस दिन बंद रहती है किस दिन चालू रहती है और दुकान के खुलने का समय क्या है यह सब के द्वारा सकते हैं अगर आपको नहीं पता कैसे गूगल आप यह सब कर सकता है तो हमारा यह आर्टिकल अन्त तक पड़े आप google map के बारे मे सब जान जाएंगे।


क्या आप यह जानते हैं गूगल मैप रास्ता बताने के अलावा भी बहुत कुछ बता सकते हैं। गूगल मैप्स के माध्यम से आम यह पता लगा सकते हैं कि हमारे घर के आसपास या हमारे आसपास किराने की दुकान कहां मौजूद है इसके साथ ही उस किराने की दुकान का खुलने का समय और बंद होने का समय किस दिन किराने की दुकान का अवकाश रहता है यह सब हम गूगल के माध्यम से पता लगा सकते है। अगर आप भी जानना चाहते हैं कैसे तो हमारे साथ अंत तक बनी रहे।





सबसे पास की किराना दुकान कब तक खुली रहेगी और वह तक जाने का रास्ता 




सबसे पास की किराना दुकान कब तक खुली रहेगी गूगल से जानने के लिए हमने नीचे स्टेप्स बताए हैं उन्हें फॉलो करके आप जान पाएंगे कि आखिर दुकान कब तक खुली रहेगी। 


Step I : 


सबसे पास की किराना दुकान कब तक खुली रहेगी या sabse pass ki kirana dukan Tak jaane ka rasta batao यह गूगल मैप्स के द्वारा जानने के लिए सबसे पहले आपका गूगल मैप अपडेट होना चाहिए और आपके मोबाइल फोन का लोकेशन ऑन रहना चाहिए। इसके अलावा आपका मोबाइल फोन किसी ना किसी डाटा नेटवर्क के साथ कनेक्ट होना चाहिए।


Step II : 


उसके बाद अपने मोबाइल में मॉर्निंग गूगल खोलें और गूगल के सर्च बार में टाइप करें  "GENTRAL STORE". जनरल स्टोर सर्च करते हैं आपके सामने आपके लोकेशन के आसपास मौजूद बहुत सी दुकानों के नाम आ जाएंगे। दुकानों के नाम के साथ उनकी आपके लोकेशन या आपके घर से दूरी कितनी है यह भी लिखा हुआ रहेगा।


Step III : 


गूगल में सर्च रिजल्ट में दुकानों के नाम में सबसे पहले उस दुकान का नाम फिर उसकी ग्राहकों द्वारा दी हुई रेटिंग और उसके बाद उस दुकान की आपके घर या लोकेशन से दूरी लिखी होगी। इसके साथ ही उस दुकान का खुलने और बंद होने का समय ( Opening & Closeing Time ) भी आपको उसमें लिखा हुआ मिल जाएगा।


Step IV : 


यदि आप उस दुकान के बारे में और अच्छे से जानना चाहते हैं या उस किराने की दुकान तक जाने का रास्ता जानना चाहती है तब आपको उस दुकान के नाम पर क्लिक करना पड़ेगा और आप सीधा उस दुकान के पर्सनल इंफॉर्मेशन में पहुंच जाएंगे। क्लिक करते ही आपके सामने उस दुकान से संबंधित या उस दुकान की पर्सनल जानकारी आपके सामने आ जाएगी। 


Step V : 


दुकान के पर्सनल इंफॉर्मेशन में दुकान के खुलने और बंद होने का समय दिया हुआ रहता है अगर आप उस समय पर क्लिक करें तब आपके सामने गूगल में उस दुकान की सप्ताह भर ( week ) की टाइमिंग खुलने और बंद होने की आ जायेगी , इसके अलावा वह दुकान का अवकाश वीक में किस दिन होता है यह भी बता देगा। इस प्रकार आप उस दुकान के प्रति दिन खुलने एवं बंद होने का समय और अवकाश का दिन जान पाएंगे।





सबसे पास की किराना दुकान कब तक खुली रहेगी दूसरा तरीका [ 2nd Method ] 



Sabse pass ki kirana dukan kab tak khuli rahegi , जानने का दूसरा तरीका मैं आपको क्रोम ब्राउज़र ( Chrome Browser ) की जरूरत पड़ेगी। सबसे पहले आपको अपने मोबाइल फोन का क्रोम ब्राउज़र ऑन करना है उसके बाद ब्राउज़र के गूगल सर्च में " Grosary Store near me या फिर Kirana store near me " search करना है। 


यह सर्च करते ही गूगल सर्च रिजल्ट में आपके लोकेशन के आसपास मौजूद सभी किराना की दुकान या ग्रॉसरी स्टोर की एग्जैक्ट लोकेशन और उनका पर्सनल इंफॉर्मेशन आपके सामने आ जाएगा। जिस दुकान में आपको जाना है आज इस दुकान के बारे में आपको जानकारी प्राप्त करना है उस दुकान के नाम पर आप क्लिक करके उस दुकान की सभी जानकारियां प्राप्त कर सकते हैं, जैसे कि उस दुकान के खुलने बंद होने का समय, किस दिन दुकान की अवकाश रहता है यह सब जानकारियां प्राप्त कर सकते है।


–: Google से सम्बन्धित अन्य आर्टिकल :– 




सबसे पास की किराना दुकान तक जाने का रास्ता – sabse pass ki kirana dukan Tak jaane ka rasta batao




सबसे पास की किराना दुकान तक जाने का रास्ता जाने के लिए आपको ऊपर हमारे द्वारा बताए हुए तरीकों का प्रयोग करना है जिससे आप यह जान पाएंगे कि आप के सबसे पास की किराना दुकान कब तक खुली रहेगी अब इसके बाद आपको वह दुकान तक जाने का रास्ता जानने के लिए हम कुछ स्टेप्स बताएंगे उनका प्रयोग करिए और नेपाल के किराना दुकान तक जल्द से जल्द पहुचिए।


Step I :


सबसे पास की किराना दुकान कब तक खुली रहेगी यह steps को follow करने के बाद आपके सामने सभी पॉपुलर किराना की दुकान की जानकारी आ जाएगी जिसमें आप क्लिक करके उस दुकान की पर्सनल इंफॉर्मेशन वाले पेज में चले जाएंगे।


Step II : 


पर्सनल इंफॉर्मेशन वाले पेज में आपको ओवरव्यू ( Overview ) के सेक्शन में डायरेक्शन ( direction ) का ऑप्शन दिखेगा , उसमे क्लिक करे।


Step III : 


डायरेक्शन में क्लिक करते ही आप गूगल मैप के पेज में घुस जाएंगे जहां आपको सबसे पहले आपके मोबाइल का लोकेशन ऑन करने बोला जाएगा। लोकेशन ऑन करते ही आपके सामने उस दुकान तक जाने का सबसे छोटा रास्ता आ जाएगा। रास्ता के साथ ही आपको आपके घर से या आपके लोकेशन से वह दुकान की दूरी और आप जिस ट्रांसपोर्ट के माध्यम से दुकान तक जाएंगे उसके द्वारा लगने वाला समय सब आपको गूगल मैप्स में बता दिया जाएगा।


इन सभी steps को फॉलो करके आप यह जान सकते हैं कि सबसे पास की किराना की दुकान कब तक खुली रहेगी और सबसे पास के किराना के दुकान तक जाने का रास्ता जान सकते है और आपको जो लेना है उस किराने की दुकान से वह ले सकते है।





sabse pass ki kirana ki dukan kab tak khuli rahegi जानेंगे – Google Assistant से




सबसे पास की किराना दुकान कब तक खुली रहेगी और उस दुकान तक जाने का रास्ता यह जानने के लिए हमने आपको ऊपर हमारे इस आर्टिकल में तरीका बताया जिसके द्वारा आप अपने प्रश्न का उत्तर जान सकते हैं लेकिन उन तरीकों में हमने गूगल मैप्स क्रोम ब्राउजर या गूगल ब्राउजर का इस्तेमाल किया लेकिन हम इनके अलावा भी सिर्फ बोलकर पता लगा सकते हैं सबसे पास की किराना दुकान। आइए जानते हैं कैसे...


सिर्फ बोलकर सबसे पास की किराना की दुकान जानने के लिए आपके मोबाइल फोन में गूगल असिस्टेंट ऑन होना चाहिए। अगर आपकी मोबाइल फोन में गूगल असिस्टेंट ऑन या enable नहीं है, तब हम आप हमारे द्वारा लिखे गए अन्य आर्टिकल गूगल से संबंधित को पढ़कर जान सकते हैं कि अपने मोबाइल फोन में गूगल असिस्टेंट को ऑन कैसे करें। 




गूगल असिस्टेंट ऑन होने के बाद सिर्फ आपको कहना है "ओके गूगल या हे गूगल" [ okay Google या Hey Google ] । यह बोलते ही मोबाइल फोन का गूगल असिस्टेंट एक्टिवेट हो जाएगा और आपकी मोबाइल फोन की नीचे से एक पॉपअप विंडो ( pop up window ) ऊपर आएगा।  जिसमें लिखा हुआ होगा " नमस्ते मैं आपके लिए क्या कर सकती हूं " .


तब आपको बोलना है किराना की दुकान नियर मी, किराना शॉप्स नियर मी , ग्रॉसरी स्टोर नियर मि, ग्रॉसरी शॉप्स नियर मी , इनमें से आप कुछ भी बोल सकते हैं आपके बोलते ही गूगल असिस्टेंट आपको आपके आसपास मौजूद kirane ki dukaan के बारे में बता देगा । जिससे आप जान पाएंगे कि आपके आसपास कौन सी कौन सी दुकान है आप उन दुकानों के नाम पर क्लिक करके उन दुकानों का खुलने का समय बंद होने का समय और आपके लोकेशन से उस दुकान की दूरी यह सब जान पाएंगे।




हम आशा करते हैं कि आज का हमारा यह आर्टिकल है जिसमें हमने जाना sabse pass ki kirana  dukan kab tak khuli rahegi & sabse pass ki kirana dukan Tak jaane ka rasta batao आपको पसंद आया होगा और आपको आपके सभी प्रश्नों के उतर मिल गए होंगे , आगे हा तो हमारे इस आर्टिकल सबसे पास की किराना दुकान तक जाने का रास्ता बताओ और सबसे पास की किराना दुकान कब तक खुली रहेगी को अवश्य शेयर करे और ऐसे ही मजेदार और रोमांचक दिनचर्या से संबंधित आर्टिकल पढ़ने के लिए हमारे इस पेज को सब्सक्राइब कर लीजिए।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ