सबसे पास की दवा की दुकान कहाँ है ? जानें

सबसे पास की दवा की दुकान कहाँ है - Medical Store Near Me 




अगर आप भी सबसे पास की दवा की दुकान कहाँ है , क्या आप भी दवा खरीदने के लिए दावा की दुकान या medical Shop की तलाश करके परेशान और थक चुके है , तो आज आप बिकुल सही पोस्ट पर आए है । आज हम आपको Sabse Pass Ki Dawa Ki Dukan Kaha Hai या Dawa Ki Dukan Kaha Hai, या Medical Store Near Me ढूंढने का आसन तरीका बताएंगे।


अगर आप भी सबसे पास की दवा की दुकान या मेरे सबसे पास की मेडिकल शॉप कहां है यह ढूंढना चाहते हैं और वहां जाकर जल्द से जल्द दवा खरीदना चाहते हैं। 


या यह पता करना चाहते हैं कि मेरे सबसे पास की दवा की दुकान कहां है और वह खुली है कि बंद। यह सब आप आज जान पाएंगे , क्योंकि आज हम आपको ऐसे कुछ तरीके और मोबाइल एप्लीकेशंस के बारे में बताएंगे जिसकी सहायता से आप अपनी जरूरत के दवा या मेडिसिन जल्द से जल्द प्राप्त कर पाए। 


सबसे पास की दवा की दुकान कहाँ है
सबसे पास की दवा की दुकान कहाँ है





मेरे सबसे पास की दवा की दुकान कहाँ है , कितनी दूर है – Sabse Pass Ki Dawa Ki Dukan 




सबसे पास की दवा की दुकान कहाँ है : आज के बदलते दौर में सबसे ज्यादा तेजी से अगर कुछ बढ़ रहा है तो वह है मनुष्य। मनुष्य की प्रगति बहुत तेज़ी से हो रही है रोज नए-नए आविष्कार रोज नई-नई उपलब्धियां इस प्रकार से मनुष्य पृथ्वी का सबसे इंटेलिजेंट प्राणी माना जाता है। 




लेकिन क्या आपको पता है , एक ऐसी चीज है जो मनुष्य से भी दोगुनी रफ्तार से अपना विकास कर रही हैं या बढ़ रही है। वह और कुछ नहीं वह है बीमारी है। हर वर्ष कई नई नई बीमारियों के बारे में हमें जानने को मिलता है जैसे कि अभी वर्तमान समय में 2020 कोरोना का प्रकोप आया जो चाइना से जिसके कारण दुनिया भर मे करोड़ो लोगो ने अपनी जान गवाई । 


WHO ( world health organization ) के द्वारा अगस्त 2022 तक दुनिया भर मे 57,22,39,451 कोरोना की महामारी से ग्रसित हो चुके है, और 63,90,401 इस बीमारी के कारण अपनी जान गवा चुके है। 




Covid 19 के आने से लोगो ने अपने सगे संबंधियों , स्नेहीजनों, अपने करीब के लोगो को खोया है। वजह जो भी हो लेकिन अगर हम इन सभी मृत्यु का कारण देखे तो वह कही ना कही सही समय पर दवाई ना मिलने के कारण या मरीज तक सही समय मे दवाई की सुविधा ना पहुंच पाने के कारण , इस व्यक्ति ने अपनी जान गवा दी । 


इसलिए ऐसे विकट परिस्थितियों से निपटने के लिए और सही समय पर दवाई की सुविधा प्राप्त करने के लिए आज हम आपको इस आर्टिकल मे हम आपको मेरे सबसे पास की दवा की दुकान कहाँ है , Nearest Medical Shop या Medical Shop Near Me 



गूगल से पता करे – सबसे पास की दवा की दुकान कहाँ है ? 



घर बैठे बैठे अपनी मोबाइल द्वारा ही गूगल की सहायता से बड़े आसानी से आप यह पता कर सकते हैं कि सबसे पास की दवाई की दुकान कहां है। कुछ सरल से स्टेप्स फॉलो करके आप अपने प्रश्न का उत्तर जान सकते हैं। हमने आपको नीचे कुछ स्टेप्स बताए हैं उन्हें प्रयोग करे। 


✵ पहले Google browser अपने मोबाइल फोन मे खोले।

✵ गुगल ब्राउजर के सर्च बॉक्स पर जाए, और वहां सर्च करिए सबसे पास की दवा की दुकान कहां है।

✵ सर्च होने के बाद आपके सामने दवाई की दुकान का नाम और उसके खुलने बंद होने का समय दिखा देगा और इसके अलावा वह दुकान आपके लोकेशन से कितनी दूरी पर है यह भी आपको पता चल जाएगा।



आप गूगल मैप से भी पता कर सकते हैं – sabse pass ki dawa ki dukan 



गूगल मैप्स के द्वारा भी आसानी से पता किया जा सकता है सबसे पास की दवा की दुकान कहां है और वहां तक जाने का रास्ता। इसके लिए केवल हमारे द्वारा नीचे बताए गए तरीकों का प्रयोग करें और अपने मन पसंदीदा दवा की दुकान तक पहुंचीये।


✵ सबसे पहले Google Map apne मोबाइल फोन मे खोले


✵ गुगल मैप्स ओपन करने के बाद सर्च बॉक्स मे जाके सर्च करे मेडिकल दुकान नियर मि 


✵ इसके बाद गूगल मैप बता देगा की आपके आस पास दावा की दुकान कहा पर और वहा तक जाने का रास्ता।



सबसे पास की दवा की दुकान कहाँ है, ढूंढने के लिए मोबाइल एप्लीकेशन ( Mobile Apps ) 




  • Netmeds – India Ki apni Pharmacy 


यह मोबाइल एप्लीकेशन फ्री में आप गूगल प्ले स्टोर या एप स्टोर से डाउनलोड कर सकते है । यह एप की सहायता से आप घर बैठे बैठे अपनी जरूरत के हिसाब से दवाइयां मंगा सकते हैं जिसकी जल्द से जल्द आपको डिलीवरी दी जाती है। 


नेट मेड्स ऐप को यूज करने के लिए सबसे पहले आपको ऐसे प्ले स्टोर से डाउनलोड करना पड़ता है उसके बाद इसमें अपना अकाउंट बनाइए और फिर अपने फोन का मोबाइल लोकेशन ऑन करके app मैं अपना लोकेशन डाली है। 


आप app के home page मे मौजूब ऑप्शन जैसे makeup, skin care, hair, personal care, medicine etc. मे से जो भी आपको चाहिए उसे क्लिक करें और अपने घर का एड्रेस डालकर ऑर्डर मंगा लें।




आपको आपके फर्स्ट ऑर्डर में जब आप इस एप्लीकेशन से मेडिसिन मगवाने पर Flat 25% off मिलेगा + 100% cashback [ CODE : FULL100 ] . प्रोडक्ट का ऑनलाइन पेमेंट करने के बाद हंड्रेड परसेंट कैशबैक आपको नेट मेड्स वॉलेट में मिल जाएगा।


इस ऐप के माध्यम से स्पेशलिस्ट डॉक्टरों से ऑनलाइन कंसलटेंट [ online Consultation ] कर सकते हैं । यह एप भी सबसे पास की दवा की दुकान कहाँ है की आपकी परेशानी को दूर करेगा। 





  • Flipkart Health + ( Sasta Sundar )


यह मोबाइल एप्लीकेशन फ्री में आप गूगल प्ले स्टोर या एप स्टोर से डाउनलोड कर सकते है । यह मात्र 8.2 mb का 3.8* रेटिंग के साथ है, इसकी सहायता से आप घर बैठे बैठे अपनी जरूरत के हिसाब से दवाइयां मंगा सकते हैं जिसकी जल्द से जल्द आपको डिलीवरी दी जाती है। 




Filpkart health+ के इस एप मे आपको 100% जेनुइन मेडिसिन काम से काम दामों में मिलेगी । इस एप्लीकेशन मे upto 70% off on मेडिकल प्रोडक्ट्स जिसके कारण यह आपकी लोकप्रियता भारत में लाखों परिवारों कब पहुंची है। 


फ्लिपकार्ट जिसे आप सब ने कभी ना कभी अपने जीवन में ऑनलाइन शॉपिंग करने के लिए यूज़ किया ही होगा। Filpkart health+ यह सिर्फ काट का ही एक शाखा है जिसमें मेडिकल सेक्टर से संबंधित सामान बेची जाते है। इस ऐप की सहायता से आप अपने घर में ही रह कर यह जहां आप हैं वहीं रह कर अपनी इच्छा अनुसार दवाइयां मंगा सकते हैं जिसके लिए आपको कोई डिलीवरी चार्ज नहीं देना पड़ता। 




सबसे पास की दवा की दुकान कहाँ है या sabse pass ki dawai ki dukan kaha hai ? यह आप सर्च कर रहे थे , अब आपको कहीं नहीं जाना पड़ेगा आप घर बैठे दवाई मंगा सकते हैं इन सब की सहायता से।





  • Truemeds – Online Medicine App 


यह मोबाइल एप्लीकेशन Intellihealth solutions private limited के अधीन है , जो आपको मात्र 12 mb मे गूगल प्ले स्टोर एप स्टोर एप्पल स्टोर में मौजूद है जिसे आप फ्री में डाउनलोड कर सकते हैं और अपने जरूरत की दवाइयों को अपने घर मंगवा सकते हैं।


यह मोबाइल एप्लीकेशन की सबसे अच्छी बात यह है कि इसमें आपको दवाइयां सबसे सस्ती मिलती है जैसे कि किसी दवाई को आप जब मेडिकल शॉप में लेने जाते हैं उसका मूल्य ₹480 होता है , वही सेम दवाई आपको इस एप्लीकेशन में ₹180 में मिल जाएगी । 




अब आप सोच रहे होंगे की इतनी सस्ती दवाई मिल रही है मतलब कुछ ना कुछ फ्रॉड होगा लेकिन ऐसा बिल्कुल नहीं है यह मोबाइल एप्लीकेशन सीधा मोबाइल निर्माता वाली कंपनियों से या सरल शब्दों में कहे तो जहां दवाई बनता है वहां से सीधे आपके दरवाजे तक पहुंचाती है जिससे आपको बीच में लगने वाले टैक्स नहीं देने पड़ते और दवाई की लागत कम हो जाती है। 


हमारी तरफ पर बताए हुए दूसरे मोबाइल एप्लीकेशन में जब आप डॉक्टर से सलाह लेते हैं उसके लिए आपको चार्ज किया जाता है लेकिन इस एप्लीकेशन में ऐसा बिल्कुल नहीं है इसमें आप मुफ्त में डॉक्टर की सलाह ले सकते हैं। और एक सबसे अच्छी बात मोबाइल एप्लीकेशन कि यह है की यह एप्लीकेशन भारत में कहीं पर भी आप दवाई मंगा ले यह आपको फ्री डिलीवरी प्रदान करता है।





  • TATA 1mg Online HealthCare App 


यह मोबाइल एप्लीकेशन भारत की सबसे बड़ी स्टील निर्माता कंपनी टाटा या टाटा ग्रुप ऑफ इंडस्ट्रीज के अधीन है। यह मोबाइल एप्लीकेशन आपको प्ले स्टोर पर मुफ्त में मिल जाएगी जिसे डाउनलोड करके आप दवाई अपने घर में आ सकते हैं।


इस एप्लीकेशन से समान मंगाने पर आपको Flat 25% off मिलता है । अगर आप इस एप्लीकेशन से दवाइयां मंगाते हैं तब आपको 60% off मिलता है। 




इस एप्लीकेशन के माध्यम से आप स्पेशलिस्ट डॉक्टरों से ऑनलाइन सलाह ले सकते हैं जिसके लिए आप चार्ज किए जाते हैं लेकिन आपको तुरंत रिस्पांस सही गाइडेंस दी जाती है। 


TATA 1mg एप्लीकेशन से आप अपने प्रश्न सबसे पास की दवा की दुकान कहाँ है, का जवाब मिल गया होगा क्योंकि सर की सहायता से आपको कहीं जाने की जरूरत नहीं आप घर बैठे ही आपको जिस दवाई की जरूरत है आप घर बना सकते हैं।





Nearest Medical Shop या Mere Sabse Pass Ki Dawa Ki Dukan Kaha hai ? कैसे खोजे 




मेरे पास की दवा की दुकान कहां है या Mere Pass Ki Dawa Ki Dukan खोजने के लिए आपको अपने मोबाइल से में मौजूद गूगल ओपन करना है और उसमें सर्च करना है " Medical Store Near Me ".


यह सर्च करने के बाद आपको अपने मोबाइल का लोकेशन ऑन कर देना है जिसकी सहायता से आपको गूगल गूगल मैप में मौजूद आपके आसपास जितने भी मेडिकल स्टोर मौजूद है सब की जानकारी आपको दे देगा। 


अगर आप Medical Store Near Me सर्च करना नहीं चाहते तब आप medical Shop in _____ अपने शहर का नाम डाल सकते है । उससे भी गूगल आपको आपके शहर में मौजूद सभी बड़े छोटे मेडिकल के नाम गूगल मैप में दिखा देगा। 




गूगल आपको कुछ चुनिंदा बड़े मेडिकल के फोन नंबर भी आपको सजेस्ट करेगा आप उस मेडिकल में कॉल करके अपने जरूरत हिसाब की दवाई पूछ सकते हैं। 



Google मे Medical Store Near Me ke अलावा क्या सर्च कर सकते है । 


  1. Medical Shop Near Me 
  2. Medical Shop in banglore
  3. मेरे सबसे पास की दवाई की दुकान
  4. Medical store near me open now 
  5. Medical Shop Near Me with home delivery 
  6. दवाई की दुकान मेरे पास मे 
  7. Medical Shop Near by 


आप इनमे से कुछ भी सर्च करके अपने सबसे पास की दवाई की दुकान कहा है का पता कर सकते है । गूगल आपको सबमें सही उतर देगा । 





सबसे पास की दवा की दुकान कहाँ है FAQ 



प्रश्न. मेडिकल शॉप कैसे खोले ? 
उतर : मेडिकल शॉप खोलने के लिए आपके पास मेडिकल सर्टिफिकेट होना अनिवार्य है उसके बाद आप हमारी नीचे दी हुई वीडियो देख सकते हैं। 




प्रश्न. मेरे सबसे पास की दवा की दुकान कहा है ? 


उतर : मेरे सबसे पास की दवा की दुकान कहां है यह जानने के लिए आपको गूगल पर सर्च करना होगा Medical Shop Near Me गूगल आपको आपके पास की दवाई की दुकान बता देगा।




प्रश्न. सबसे पास की किराना दुकान तक जाने का रास्ता बताओ ? 


उतर : सबसे पास की दवाई की दुकान जाने तक का रास्ता आप गूगल में आपकी सहायता से जान सकते हैं।


प्रश्न. सस्ती दवाई की दुकान ? 


उतर : अगर आपको दवाइयां सस्ती चाहिए या कम रेट में चाहिए तब आप पर हमारे द्वारा बताए हुए Truemeds – Online Medicine App का इस्तेमाल कर सकते है और आधे से भी कम कीमत पर दवाइयां प्राप्त कर सकते है।




आज के हमारे आर्टिकल सबसे पास की दवा की दुकान कहाँ है मे चार ऐसे मोबाइल एप्लीकेशंस के बारे में बताया जिसकी सहायता से आप घर बैठे बैठे दवाइयां मंगा सकते हैं और sabse pass ki dawa ki dukan kaha hai इसका भी सटीक उतर दिया । इन सबके अलावा हमने कुछ आमतौर पर पूछे जाने वाले प्रश्न Faq के भी जवाब दिए है। हम आशा करते हैं कि आपको हमारा Medical Store Near Me का यह आर्टिकल पसंद आया होगा, अगर हां तो इसे अवश्य शेयर करें । 


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Sticky Ads Code Pease Here