मेरे मोबाइल में क्या खराबी है ? Mere Mobile Main Kya Kharabi Hai जाने

मेरे मोबाइल में क्या खराबी है - Find Your Mobile Problems Easily 



क्या आप भी पता लगाना चाहते हैं कि मेरे मोबाइल में क्या खराबी है , तो आप आज बिल्कुल सही पोस्ट पढ़ रह हैं। आज इस आर्टिकल में हम आपको बताएंगे कि मेरे मोबाइल में क्या खराबी है ? या फिर How To Find Problems In Mobile.


मेरे मोबाइल में क्या खराबी है इस प्रश्न का उतर पता करने के लिए google play store पर आपको काफी एप्लीकेशंस मिल जाते है जो आपके मोबाइल की सभी प्रॉब्लम के बारे मे आपको बताते हैं और आप इन एप्लीकेशन को फोन में डाउनलोड करके आसानी से पता लगा सकते हैं कि मेरे मोबाइल में क्या खराबी है?


मेरे मोबाइल में क्या खराबी है
मेरे मोबाइल में क्या खराबी है 


जब आप अपने स्मार्टफोन या मोबाइल को काफी समय से लगातार यूज़ करते हैं तो आपके मोबाइल फोन में कुछ कमियां आ जाती हैं और आप नहीं पता लगा पाते हैं कि मोबाइल में क्या खराबी है? आप अपने मोबाइल के स्मार्टफोन को नया खरीदते हैं या उसे बदलते जरूर है।


लेकिन आप पता नहीं लगा पाते हैं कि आप मोबाइल में क्या खराबी है? आज हम आपको दो एप्लीकेशन बताएंगे इस एप्लीकेशन की मदद से आप अपने मोबाइल की सभी प्रॉब्लम को दूर कर सकते हैं। साथ ही यह भी पता कर सकते हैं कि मेरे मोबाइल में क्या खराबी है? और उन सभी परेशानी को दूर भी।



How To Find Problems In Mobile Phone - मेरे मोबाइल में क्या खराबी है?




अगर आप पता लगाना चाहते हैं कि मेरे मोबाइल में क्या खराबी है तब आप हमारे इस आर्टिकल पड़कर जान जायेंगे। किसी भी मोबाइल फोन की प्रॉब्लम का पता लगाने के लिए गूगल प्ले स्टोर या अन्य एप स्टोर मे काफी एप्लीकेशंस मौजूद है। 


लेकिन आज हम आपको दो एप्लीकेशन के बारे मे बताएंगे जो आपके मोबाइल की खराबी के बारे में आसानी से आपको बता देगी। हां दोस्तों आपने ठीक सुना यह गूगल प्ले स्टोर मे मौजूद एप्लीकेशन आपके मोबाइल की सभी प्रॉब्लम्स के बारे मे आपको सही – सही बता देगी।


यह भी पढ़े :–






Mere Mobile Main Kya Kharabi Hai जानेंगे app से – Test M Hardware




गूगल प्ले स्टोर पर इस एप्लीकेशन का नाम " TestM Hardware " है, और इस एप्लीकेशन को आप गूगल प्ले स्टोर से फ्री में डाउनलोड कर सकते हैं। यह एप्लीकेशन इंस्टाल होने के बाद परमिशन लेकर पहले आपके मोबाइल का फुल टेस्ट करता है और आपके मोबाइल फोन मे माजूद सभी खराबी , वायरस , बग्स के बारे मे आपको जानकारी देता है।


TestM Hardware में आपको एक क्विक टेस्ट ( quick test) का ऑप्शन भी दिया है। जिसके इस्तेमाल से आप अपने मोबाइल के स्क्रीन, हार्डवेयर, स्पीकर, कैमरा के प्रॉब्लम के बारे मे जान पाएंगे , और मेरे मोबाइल मे क्या खराबी है जान पाएंगे।





TestM Hardware App क्या है? और इससे मेरे मोबाइल में क्या खराबी है कैसे पता करे 



TestM Hardware से आप जान सकते हैं कि मेरे मोबाइल में क्या खराबी है। यह एप्लीकेशन गूगल प्ले स्टोर मे फ्री में डाउनलोड करने के लिए मिल जाता है। इस एप्लीकेशन की सहायता से आप अपने मोबाइल फोन को फुल टेस्ट करके अपने फोन में मौजूद सभी समस्याओं के बारे में पता लगा सकते हैं ।


इसे डाउनलोड करने के लिए आपको केवल अपने मोबाइल फोन में मौजूद गूगल प्ले स्टोर ओपन करना है और उसमें TestM Hardware सर्च करना है। जिसके बाद आपको एक नीले कलर के फोन के लोगों में राइट टिक के साथ test m का एप दिखेगा जो मात्र 71mb का है और प्ले स्टोर मे 3+ रेटेड है। आप इस एप को डाउनलोड करके मेरे मोबाइल फोन में क्या खराबी है जान सकते है।


यह भी पढ़े :– मेरी उमर क्या है।



TestM Hardware एप्लीकेशन को कैसे इस्तेमाल करें?



TestM Hardware को इस्तेमाल करना काफी ज्यादा सरल है। आप आसानी से इस एप्लीकेशन को अपने फोन में इस्तेमाल कर सकते हैं। TestM Hardware के द्वारा आप अपने मोबाइल फोन मे मौजूद सभी खराबी और इसके अलावा अपने फोन की पूरी मेडिकल रिपोर्ट प्राप्त कर सकते हैं। चलिए अब जानते है TestM Hardware को इस्तेमाल करने का तरीका।


अगर आप अपने मोबाइल फोन मे मौजूद स्क्रीन, कैमरा, हार्डवेयर को इस्तेमाल करते वक्त प्रोब्लम महसूस कर रहे हैं तब आप यह एप्लीकेशन डाउनलोड करके इसे अपने मोबाइल का परमिशन दे कर , एप्लीकेशन में मौजूद क्विक सर्च ऑप्शन या फुल बॉडी टेस्ट आप उन सभी समस्याओं से छुटकारा पा सकते हैं। और अपने मोबाइल फोन को तरोताजा मैं और नए जैसा महसूस कर सकते हैं।


मेरे मोबाइल में क्या खराबी है
मेरे मोबाइल में क्या खराबी है 


TestM Hardware के द्वारा आप अपने मोबाइल फोन की इंटरनेट स्पीड भी चेक कर सकते हैं। इंटरनेट स्पीड चेक करने के लिए आपको test m एप के मेनू बटन में जाना है, जाने के बाद इंटरनेट स्पीड टेस्ट के ऑप्शन पर क्लिक करें और उससे एक्टिवेट कर ले। जिससे आप कभी भी अपने मोबाइल फोन में इंटरनेट का उपयोग करें तब आपको अपने इंटरनेट के स्पीड की जानकारी मिलते रहे।


मेरे मोबाइल में क्या खराबी है के अलावा हमारे अन्य आर्टिकल 👇



अगर आप अपने मोबाइल के बैटरी या बैटर लाइफ की जांच करना चाहते हैं तो आप यह भी test m की सहायता से कर सकते हैं। आप इस एप्लीकेशन की सहायता से जान सकते है कि आपके फोन की बैटरी कितने एमएएच की है और वह चार्ज होने के बाद कितने समय तक चलेगी ।


Test m ऐप में आपको माय इफ़ो नाम से एक ऑप्शन मिलता है। जिसकी सहायता से आप अपने मोबाइल फोन की बैटरी का स्टेटस जान सकते हैं और अन्य सभी खराबी ओं के बारे में भी जान सकते हैं।



मेरे मोबाइल में क्या खराबी है जानेंगे Test M Hardware एप से – Youtube Video



आज के इस आर्टिकल में हमने आपको Mere Mobile Main Kya Kharabi Hai  यह जानने के लिए सबसे सरल और सबसे आसानी से यूज किए जाने वाले एप्लीकेशन testm के बारे में आपको बताया और उसे कैसे डाउनलोड करें और उसे कैसे इस्तेमाल करके आप मेरे मोबाइल में क्या खराबी है यह जनपाये ।


हम आपके लिए आज मेरे मोबाइल में क्या खराबी है जानने के लिए टेस्ट एंड हार्डवेयर ऐप का एक यूट्यूब वीडियो लेकर आए है जिसकी सहायता से आप testm लोकेशन का इस्तेमाल करना सीख सकते है





Mere Mobile Me Kya Kharabi Hai जानने के लिए दूसरा app – Phone Doctor Plus



मेरे मोबाइल में क्या खराबी है इस विषय में हम आज आपके लिए दूसरे मोबाइल एप्लीकेशन में " Phone Doctor Plus " एप लेकर आए है। जो प्ले स्टोर पर फ्री में उपलब्ध है।


आप फोन डॉक्टर प्लस एप्लीकेशन को प्ले स्टोर में जाकर मात्र 13mb मे डाउनलोड कर सकते है। इस एप्लीकेशन की सहायता से आप अपने मोबाइल फोन की खराबी का आसानी से पता लगा सकते हैं। इस ऐप की सहायता से आप अपने मोबाइल फोन की 40 हार्डवेयर एग्जामिन कर सकते है।


mere mobile mein kya kharabi hai
mere mobile mein kya kharabi hai


Phone Doctor Plus app आपके डिवाइस के बारे मे पहले आपको सभी जानकारी देता है , जैसे कि आपके डिवाइस का नाम मॉडल नंबर वह कहां मैन्युफैक्चर हुआ है आदि। इस एप्लीकेशन में one touch test ऑप्शन मे क्लिक करके आप अपने मोबाइल फोन की सभी खामियों का फट से पता लगा सकते हैं।


इस एप्लीकेशन के माध्यम से आप अपने मोबाइल फोन की बैटरी लाइफ के बारे में भी पता कर सकते हैं। इसके अलावा डिवाइस के CPU का हेल्थ , एक्सटर्नल एंड इंटरनल मेमोरी डिटेल और इंटरनेट स्पीड भी जान सकते है। और पता लगा सकते है की मेरे मोबाइल फोन में क्या खराबी है





About Phone Doctor Plus – Youtube Video



मेरे मोबाइल फोन में क्या दिक्कत है कि इस विषय में हम आपके लिए फोन डॉक्टर प्लस एप से जुड़ी सभी जानकारी उसका इस्तेमाल कैसे करें इंस्टॉल कैसे करें के अलावा इससे मेरे फोन में क्या खराबी है कैसे पता करें यह हम सब आपके लिए इस आर्टिकल में लेकर आए हैं आप इस एप्लीकेशन की जानकारी हमारे द्वारा नीचे दिए हुए यूट्यूब वीडियो से प्राप्त कर सकते हैं और पता लगा सकते हैं मेरे मोबाइल फोन में क्या दिक्कत है।





Find Your Mobile Problems निस्कर्ष :–


आज के इस आर्टिकल में हमने आपको बताया है कि आप कैसे अपने मोबाइल फोन से ही पता कर सकते हैं कि मेरे मोबाइल में क्या खराबी है? Mere Mobile Main Kya Kharabi Hai  यह पता करने के लिए हमने आपको दो एप्लीकेशन के बारे में बताया जिसकी सहायता से आप आसानी से मेरे मोबाइल फोन में क्या खराबी है जान पाए। अगर आपको हमारा ये आर्टिकल " मेरे मोबाइल मे क्या खराबी है " पसंद आया हो तो हमें अवश्य बताए साथ ही हमारे इस रोचक आर्टिकल को ज्यादा से ज्यादा लोगों तक शेयर करें।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Sticky Ads Code Pease Here