मेरे पास किराये के मकान - Mere Pass Ke Kiraye Ke Makan जाने

क्या आप भी किराए का मकान ढूंढ रहे है - मेरे पास के किराये के मकान 



अगर आप भी मेरे पास के किराये के मकान सर्च किए है , और आपको भी रहने के लिए किराए का मकान चाहिए । क्या आप भी किराये के मकान की तलाश करके परेशान और थक चुके है , तो आज आप बिकुल सही पोस्ट पर आए है । आज हम आपको Mere Pass Ke Kiraye Ke Makan या Kiraye Ke Makan ढूंढने का आसन तरीका बताएंगे । 


मेरे पास के किराये के मकान के इस आर्टिकल मे हम आपको आज ऐसे मोबाइल एप्लीकेशन के बारे m bhi बताएंगे जिसकी सहायता से आप आसानी से अपने रहने के लिए किराए का मकान ढूंढ पाएंगे।




मेरे पास के किराये के मकान
मेरे पास के किराये के मकान 


मेरे पास के किराये के मकान कैसे पता करे



वर्तमान समय मे मनुष्य मॉर्डन होने के साथ ही लोगो द्वारा ट्रांसपोर्शन ( याता यात ) की अच्छी सुविधा होने के कारण लोग एक जगह से दूसरी जगह ज्यादा जाने लगे है । एक व्यक्ति का एक जगह से दूसरे जगह जाने के कई कारण हो सकते है । जैसे की पढ़ाई – लिखाई , जॉब , गांव से शहर में जाना , पैसे कमाने जाना आदि ।


दूसरे शहर जाने की वजह से और स्वयं के घर से दूर होने की वजह से इस उस व्यक्ति को कई दिकत और मुश्किलों का सामना करना पड़ता है । इन सभी दिकातो मे सबसे बड़ी दीकत मकान ढूंढना होता है । 




दूसरे शहर में खुद के लिए रहने के लिए किराए का घर मिलना मुस्किल भी है, और आसान भी । क्योंकि आज हम आपको ऐसे तरीके बताएंगे जिससे आप किसी भी नए शहर में जाकर अपने लिए किराए के मकान आसानी से ढूंढ पाएंगे ।


मेरे पास के किराये के मकान के इस आर्टिकल मे हमारे द्वारा हर व्यक्ति की आमतौर पर किराये के मकान को लेकर  कुछ प्राथमिकताएं होती है , यह हर व्यक्ति की उसकी जरूरत के अनुसार थोड़ी बदल सकती है । 




जैसे की किसी जॉब वाले व्यक्ति या स्टूडेंट के लिए किराये के मकान दफ्तर या कॉलेज के पास होना चाहिए , कितने कमरे का मकान चहिए , घर का लोकेशन अच्छा हो, मकान बजट मे हो या मकान का किराया कम हो, मकान वेल फर्निश्ड हो, ऐसे ही कई प्राथमिकता होते है । जिसके अनुसार एक व्यक्ति अपने लिए किराये के मकान  ढूंढता है ।


इन सब कंडीशन के साथ जब हम नए शहर मे किराये के मकान ढूंढने निकलते है तब हमे और ज्यादा परेशानियों का सामना करना पड़ता है और समय की बरबादी होती है और अतः मन मुताबिक मकान भी नही मिलता ।


इन्ही सब समासायो को ध्यान मैं रखते हुए आज हम आपके लिए मेरे पास के किराये के मकान मे मकान ढूंढने के कुछ स्मार्ट तरीके लेके आए है , जिसकी सहायता से आप आसानी से अपने मन मुताबिक मकान ढूंढ सकते है।


यह भी पढ़े : 



Mere Pass Ke Kiraye Ke Makan ढूंढने के लिए ये 5 Mobile Apps



आज के इस युग मे बढ़ते हुए टेक्नोलॉजी के साथ ही मनुष्य के कई काम आसान हो गए है । जैसे की इंटरनेट आज हर व्यक्ति तक शायद पहुंच चुका है । इस ही इंटरनेट की सहायता से आप मेरे पास के किराये के मकान ढूंढ सकते है, वो भी अपने मन मुताबिक मकान। इन मोबाइल एप से आप अपने पसंद – नापसंद , बजट फ्रेंडली मकान ढूंढ पाएंगे ।


आज हम आपके लिए 5 ऐसे मोबाइल एप्लीकेशन लेके आए है जिसकी सहायता से आप आसानी से अपने लिए किराया का मकान ढूंढ सकते है। यह mobile app आपके लिए मकान ढूंढने मे एक ब्रोकर की भूमिका निभाएगा , वह भी मुफ्त मे ।


तो चलिए जानते है, आखिर क्या नाम है उन 5 एप का नाम । आप इन सभी एप्लीकेशन को आसानी से गूगल प्लेस्टर से जाकर डाउनलोड कर सकते है ।


1. OLX [ ओएलएक्स ] मोबाइल एप्लीकेशन


किराए का मकान ढूंढने के लिए ओ एल एक्स से बेहतर ऐप कोई नहीं है क्योंकि इस ऐप में लोगों द्वारा हर सेकंड हैंड चीजें या पुरानी चीजें जिनका वह उपयोग नहीं करते वह इस एप्लीकेशन में डाल दिया जाता है और जरूरतमंदों द्वारा इसे ले लिया जाता है।




उसी प्रकार अब लोगों द्वारा अपने घरों को भी जिसे वह किराए पर देना चाहते हैं वह भी ओ एल एक्स में डाल देते हैं सभी डिटेल्स के साथ जैसे कि घर कितना bhk है, टॉयलेट , बाथरूम , किचन , पार्किंग आदि सभी जानकारी आपको मोबाइल एप्लीकेशन में दिख जाएगी आप एप्लीकेशन के माध्यम से घर मालिक से बात कर सकते हैं और अगर आपको वह मकान पसंद आ गया आपके मन मुताबिक वह मकान निकला तो आप उसे उनसे किराए पर ले सकते हैं।

इस एप्लीकेशन की एक और सबसे अच्छी बात यह है कि आप इसमें अपने मोबाइल फोन का लोकेशन या gps ऑन करके मेरे पास में किराए का मकान ढूंढ सकते हैं।

Olx एप बिलकुल मुफ्त है , जिसे आप गूगल प्लेस्टोर से जाके डाउनलोड कर सकते है




2. 99 Acres [ 99 एक्रेस ] Mobile app And Website


99 Acres बहुत ही पॉपुलर और विश्वासजनक एप है। यह एप्लीकेशन प्रॉपर्टी , प्लॉट , किराए के मकान बेचने या खरीदने के लिए बनाया गया है । यह एप्लीकेशन 99Acres.com एक वेबसाइट का है , जिन्होंने गूगल प्ले स्टोर पर अपना मोबाइल एप्लीकेशन भी लॉन्च किया है।

जिस इलाके में आपको मकान चाहिए इस एप्लीकेशन को डाउनलोड करें और रजिस्टर होकर उस लोकेशन का नाम ना ले यह ऐप आपको सभी लोकेशन में किराए के मकान मौजूद हैं उन सभी की डिटेल्स आपको दे देगा।




इस एप्लीकेशन में बेहतर क्वालिटी की फोटो, मकान का वीडियो देखकर अपने लिए किराए का मकान ढूंढ सकते हैं। यह एप्लीकेशन गूगल प्ले स्टोर पर आपको मुफ्त में मिल जाएगी जिसे आप डाउनलोड करके मेरे पास के किराये के मकान ढूंढ सकते हैं।




3. Flat Chat [ फ्लैट चैट ] Kiraye Ke Makan


फ्लैचट एप्लीकेशन मेट्रो सिटीज जैसे दिल्ली , मुंबई , कोलकाता , चेन्नई ,हैदराबाद , नागपुर , पुणे , हरियाणा , मथुरा , अयोध्या आदि जैसे शहरों मे ज्यादा कारगर और सक्रिय है ।

फ्लैचट एप्लीकेशन मे साइन इन करके आप अपने मनपसंद मकान ढूंढ पाएंगे । इस एप्लीकेशन की सहायता से आप फ्लैट भी रेंट में ले सकते है । बजट फ्रेंडली मकान अच्छे लोकेशन के साथ उपलध है ।



यह भी पढ़े : 



4. Nestaway [ नेस्टावे ] मेरे पास किराए का मकान


आपने नेस्टावे के विज्ञापन के बारे मे एक न एक बार सुना या कही देखा होगा ही । यह एप्लीकेशन गूगल प्ले स्टोर मे मुफ्त मे मौजूद हैं। नेस्टावे ऐप आपको किराए मे आपको फुल फर्निश्द मकान उपलब्ध करवाता है।

अपना मन पसंद घर चयन करने के बार आप एप के माध्यम से साइट विजिट मे जा सकते है । साइट विजिट करने के बाद अगर आप मकान से संतुष्ट है तब आप एप मे रेंटल एग्रीमेंट के लिए अप्लाई कर सकते है और अपना किराए का मकान पा सकते है।




5. Magic Bricks [ मैजिक ब्रिक्स ] किराये के मकान


मैजिक ब्रिक्स एप्लीकेशन गूगल प्ले स्टोर में मुफ्त मे मौजूद है , जिसकी सहायता से मेरे पास के किराये के मकान ढूंढ सकते है । मैजिक ब्रिक्स मे मोबाइल gps navigation सिस्टम मौजूद है जिसकी सहायता से आप अपने मुताबिक लोकेशन डालकर किराये के मकान  ढूंढ सकते है ।

इस एप्लीकेशन का आसन इंटरफेस एप यूजर को सीधे ओनर से जोड़ता है। इस एप मे आपको घर खरीदने , बेचने , और रेंट में देने वालो की संख्या बहुत है । इस एप मे आप अच्छी प्रॉपर्टी पाने के लिए आप इस एप्लीकेशन का नोटिफिकेशन सेटिंग ऑन करके नए और अच्छे प्रॉपर्टी का अपडेट पा सकते है और Mere Pass Kiraye Ke Makan




People Also Search For [ FAQ ] 



प्रश्न. मेरे पास के किराये के मकान ?
उतर : मेरे पास के किराये के मकान से संबंधित संपूर्ण जानकारी आपको www.BeatBeast.in के इस आर्टिकल मे मिल जाएगी।

प्रश्न. मेरे आसपास किराये के मकान ढूंढने के लिए सबसे अच्छी वेबसाइट?
उतर : मेरे पास के किराये के मकान ढूंढने के लिए सबसे अच्छी वेबसाइट है olx , 99Acres है।

प्रश्न. किराये से मकान लेते वक्त इन बातो का रखे विशेष रूप से ध्यान ?
उतर : किराये से मकान लेते वक्त रखे इन बातो का ध्यान वरना आप मुसीबत मे आ सकते है । विशेष बाते नीचे बताई गई है । 



किराए का मकान लेते वक्त इन बातो का ध्यान अवश्य रखे और Mere Pass Ke Kiraye Ke Makan देख



किसी व्यक्ति का नए शहर में जाना और किराए के घर मे रहना यह उसके लिए मुश्किल का काम है । या तो वह व्यक्ति अकेले होगा या अपने परिवार के साथ तब आपको अपनी और अपने परिवार की जरूरतों का ध्यान रखना जरूरी है । 


हमने आपको कुछ विशेस बाते बताई है जिसे आपको एक किराए का मकान लेते वक्त जरूर ध्यान रखना चाहिए , जिसे आप अपने जरूरत के हिसाब से देख सकते है ।


  • किराए के मकान का चयन कमरों की संख्या के हिसाब से करे ।

  • मकान मालिक के बारे मे पूछताछ कर ले ।
  • मकान फुल या सेमी फर्निश्ड है या नही पता कर ले
  • मकान मे सूरज की किरणे और हवा का सही से आवागमन है की नही ।
  • घर , इमारत या बिल्डिंग मे सुरक्षा का सही इंतजाम है की नही ।
  • मकान मे पानी की सुविधा देख ले । सुविधा 24 घंटे है की नही
  • किराया के मकान के आस पास बैंक , मार्केट , अस्पताल जैसी सुविधा उपलब्ध होनी चाहिए।
  • घर के इर्द गिर्द के लोगो या कॉलोनी के लोगो के बारे मे जान ले ।



यह भी पढ़े : 



निस्कार्श :–


आज के आर्टिकल मेरे पास के किराये के मकान मे हमने आपको किराए का मकान ढूंढने के मदद की और आपको ऐसे मोबाइल एप्लीकेशन के बारे मे बताया जिसकी सहायता से Mere Pass Ke Kiraye Ke Makan ढूंढ सकते हैं। आप हमारे द्वारा बताए गए तरीको से अपने लिए किराए का मकान आसानी से ढूंढ पाएंगे । आशा करते है की आपको यह जानकारी पसंद आई होगी , अगर हां तो इसे अवश्य शेयर करें ।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Sticky Ads Code Pease Here