Desi Kahani – अच्छी अच्छी कहानी , Moral Story In Hindi कहानी बताइए

Desi Kahani – अच्छी अच्छी कहानी, Moral Story In Hindi कहानी बताइए




Desi Kahani या Desi Kahani 2 मे आपको अच्छी अच्छी कहानी और Moral Story In Hindi कहानी बच्चो की , कहानी बताइए बताई जाएगी।

Desi Kahani 2 मे आज हम आपको ज्ञान वर्धक तीन कहानी बच्चो की लेकर आए है। हमारी आज की Moral Story In Hindi और Desi Kahani इक्कात्रि करके सरल और सहज रूप में आपके लिए लाए है , कहानी बताइए

Desi kahani 2 की कहानियां आपको जीवन की मूल चरित्र जीवन जीने का सिख देती है. Moral Story In Hindi Desi Kahani की कहानी बताइए



Desi kahani Moral Story In Hindi –  कहानी बच्चो की हिंदी में 




अच्छी अच्छी कहानी , Desi kahani
अच्छी अच्छी कहानी


तो चलिए हम अपनी Desi kahani की अच्छी अच्छी कहानी का सुखद सफर शुरू करते है ।


१. सिख – सिख की बात


एक स्कूल में कई साल पहले मारिया नाम की एक शिक्षिका रहती थी, जो बहुत सख्त थी लेकिन वह बहुत विद्वान और अनेकों भाषा के बारे में बहुत कुछ जानती थी। उनकी कक्षा के बच्चे उन्हे मिस कहकर बुलाते थे । उसकी कक्षा में पंद्रह लड़के और चौदह लड़कियाँ थीं, हालाँकि लड़के आमतौर पर अधिक शोर और शरारती रहते है, लेकिन उनकी कक्षा मे सभी बहुत शांत और उन्हें अच्छा व्यवहार करते थे।

एक दिन, "मिस" मारिया ने पीटर को बच्चों की कहानी पढ़ने के लिए कहा। पीटर ने बच्चों की कहानी पढ़ना शुरू किया, जो इस प्रकार थी: "एक दूर देश में सोफी नामक एक प्यारी युवा राजकुमारी थी ..." लड़का इतना पढ़ते ही रुक गया और कहा: "यह लड़कियों की कहानी है !!" और पूरी क्लास हँस पड़ी। 

मारिया टीचर ने बीच में कहा: "पीटर, यह बच्चों की कहानी है और यह लड़कियों के साथ-साथ लड़कों के लिए भी है। ज़रा सोचिए राजकुमारों को राजकुमारियां पसंद नही आती क्या? वे करते हैं, है ना? तो यह लड़कों के लिए भी है ।


Desi Kahani या Moral Story In Hindi का प्रथम भाग ( Part I ) Desi Kahani 2 पढ़ने के लिए नीचे दिए हुए लिंक को दबाए👇👀

🌟Desi Kahani 2 🌟


पीटर अब कुछ नहीं बोल पाया, लेकिन उसने महसूस किया कि वह सही थी और आपको एक कहानी को वैसे ही पढ़ते रहना चाहिए, चाहे वह कितनी भी लड़कियों वाली लगे। फिर कहानी पढ़ने की बारी एक छोटी बच्ची की थी, और उसका नाम क्रिस्टीना था।

इस बार यह एक ऐसे व्यक्ति की कहानी थी जिसे वैन चालक के रूप में काम मिला, और पीटर की तरह, क्रिस्टीना ने भी शिकायत की। लेकिन यह वही है जो शिक्षिका मारिया ने उससे कहा: “क्या तुम्हें मिठाई पसंद है? खैर, वे मिठाइयाँ जो आपको बहुत पसंद हैं, कहानी में वैन चालक की तरह पुरुषों या महिलाओं द्वारा वैन में दुकानों तक पहुँचाई जाती हैं। ”

तो क्रिस्टीना समझ गई कि कहानी कितनी भी बचकानी लगे, लेकिन असल में बच्चों की कहानियां लड़के और लड़कियों दोनों के लिए होती हैं। कहानियां हमें एक संदेश देने की कोशिश करती हैं, एक नैतिक, और इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि कोई लड़का या लड़की पढ़ रहा है, क्योंकि हर कोई एक जैसा ही सीखेगा। सिख हर किसी के लिए एक समान रहती है।



Desi kahani , Moral Story In Hindi – कहानी अच्छी अच्छी , कहानी बताइए 




२. दयालु एना


एना नाम की एक लड़की थी, जो संयुक्त राज्य अमेरिका के एक प्राथमिक स्कूल एस्मर्थ विल में पढ़ रही थी। वह अपने स्कूल की सबसे मेहनती लड़की थी, उसके अंक दूसरों की तुलना में अधिक थे। वह सबसे अच्छी थी, लेकिन कोई भी उसका दोस्त नहीं बनना चाहता था। वे उसके साथ खेलना नहीं चाहते थे और उसे चिढ़ाते थे।

एक दिन, शिक्षक ने एक परीक्षा दी और रॉबर्ट नामक एक लड़के ने एना के नाम का उपयोग करके अपनी परीक्षा पर हस्ताक्षर किए। तो, जब शिक्षक ने सभी परीक्षाओं को वापस कर दिया, तो हर कोई चौंक गया। एना को पता चला कि वह परीक्षा में फेल हो गई है, और अन्य बच्चे इससे खुश थे।

तब उसने अपने टीचर से शिकायत की और जब टीचर उस बच्चे को पनिशमेंट देने जा रही थी तब उसने टीचर को कहा कि वह रॉबर्ट को माफ कर दे। टीचर ने रॉबर्ट को माफ कर दिया यह देख कर पूरे क्लास में ऐना की अच्छी छवि बन गई। यह घटना के बाद सभी आना से दोस्ती करने लगे और उसके अच्छे दोस्त बन गए।


निष्कर्ष : हमें कभी-कभी लोगों को उनकी गलतियों पर माफ कर देना चाहिए। जिससे कि दोनों के बीच में नजदीकियां बड़े।


हमारी अन्य रचनाएं📒📖 ! आपको यह भी पसंद आएंगे।

Panchtantra Ki Kahani😱😰

परियों की कहानी 🦋🧚‍♀️👼

Moral Story In Hindi🤔🧐

5 Moral Story In Hindi ✨🤑

इंडिया में सबसे अच्छा बिजनेस कौन सा है 👈👈 जरुर जानिए

आपको ये कहानी भी जरूर पसंद आएगी चलिए आगे बढ़ते है 📖❤️👇




अच्छी अच्छी कहानी , Hindi Moral Story – Desi Kahani 2 कहानी इन हिंदी




३.दया भावना 


कालेब बहुत स्वार्थी लड़का था। उसने कभी भी अपने खिलौने किसी के साथ साझा नहीं किए। उसके माता-पिता चिंतित थे कि उसे दया और साझा करने के बारे में कैसे पढ़ाया जाए। फिर, एक दिन कालेब अपनी नई साइकिल पर स्कूल से लौट रहा था।

कालेब देख ही रहा था कि एक लड़का खाई में गिर गया और उसने खुद को चोटिल कर लिया। लड़का रोया, “आह! मैं अपना हाथ नहीं हिला सकता।"

कालेब ने कभी किसी की मदद नहीं की लेकिन उस दिन उसे लड़के के लिए दुख हुआ, इसलिए, वह दौड़कर उसके पास गया और उसे खड़े होने में मदद की। उसने लड़के से कहा, “लगता है तुम्हारा हाथ टूट गया है। मेरे पीछे बैठो और मैं तुम्हें अस्पताल ले जाऊंगा।"


Desi Kahani या Moral Story In Hindi का दूसरा भाग ( Part II ) Desi Kahani 2 पढ़ने के लिए नीचे दिए हुए लिंक को दबाए👇👀


🌟Desi Kahani 2 🌟



बाद में, उस शाम, को लड़के के माता-पिता कालेब के पास गए और उसे धन्यवाद दिया, “तुम बहुत दयालु लड़के हो। भगवान तुमको हमेशा आशीर्वाद देंगे।" उनके जाने के बाद, कालेब के पिता ने कहा, "बेटा, कृपा करके और बांटने से जो आशीषें मिलती हैं, उन्हें देखो।" कालेब ने दयालु होने के महत्व को समझा और हमेशा साझा करने का फैसला किया।


अच्छी अच्छी कहानी या फिर Desi Kahani अपको कैसी लगी हमे कॉमेंट section मे जरूर कहानी बताइए 👇




Desi Kahani और अच्छी अच्छी कहानी जानते है यूट्यूब से ( Youtube ) 





अगर आप भी देसी कहानी और अच्छी अच्छी कहानी में सोने की गाय की कहानी पढ़ना चाहते हैं तो यह वीडियो आपके लिए है।


हम आशा करते हैं कि आपको हमारा यह देसी कहानी और Desi Kahani के साथ अच्छी अच्छी कहानी पसंद आई होगी । अगर आप भी कहानी इन हिंदी पढ़ना कहते है तो हमारी अन्य कहानी भी पढ़ें और हमारी यह देसी कहानी की पोस्ट को अपने मित्र जनों के साथ अवश्य शेयर करें। Moral Story In Hindi




एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Sticky Ads Code Pease Here