क्या आपकी शादी हो चुकी है – Kya Aapki Shadi Ho Chuki Hai जानें गूगल से

Kya Aapki Shadi Ho Chuki Hai हमे बताओं – क्या आपकी शादी हो चुकी है



आप सब भी यह जानने के लिए उत्सुक हैं कि क्या गूगल की शादी हो चुकी है या गूगल आपकी शादी हो चुकी है । आप आज सही आर्टिकल में आए हैं यहां हम आपको सटीक और सरल शब्दों में इस प्रश्न का उत्तर देंगे और आपकी सारी परेशानियां दूर करेंगे।
 

आप सभी आज इस आर्टिकल में आए हैं ,या तो आप गूगल की शादी के बारे में जानना चाहते हैं या अपनी। क्या आपकी शादी हो चुकी है यह आज का टॉपिक है हम आज आपको इस आर्टिकल में इस प्रश्न से जुड़ी सभी जानकारी विस्तार में आपको देंगे इस आर्टिकल से आज आपको बहुत कुछ सीखने को मिलेगा तो हमारे साथ आर्टिकल को पढ़ना शुरू करते है ।


क्या आपकी शादी हो चुकी है
क्या आपकी शादी हो चुकी है



गूगल क्या आपकी शादी हो चुकी है - Kya Apki Shadi Ho Chuki Hai Google 



आपको भी क्या गूगल से जानना है, कि क्या आपकी शादी हो चुकी है या फिर आपकी शादी कब होगी ? आइये दोस्तों जानते है की कब होगी गूगल की शादी ? वैसे दोस्तों आपकी शादी कल भी हो सकती है ,या फिर हो सकता हैं आपको बरसो लग जाए ! गूगल की शादी तब ही होगी जब ऊपर वाले का मन होगा।


हम आज आपके लिए आपके सारे सवालों के जवाब लेकर आए है ? अगर आपको जानना है तो हमारे साथ इस आर्टिकल को पूरा पढ़ें।


क्या आपकी शादी हो चुकी है - Kya Aapki Shadi Ho Chuki Hai जानिए गूगल से 



एक ऑनलाइन प्लेटफॉर्म जो ना सी जीवित है और ना ही मृत। अगर हम गूगल में जाकर किसी से पूछे कि ओके गूगल क्या आपकी शादी हो चुकी है या फिर हम उससे किसी प्रश्नों को घुमाकर पूछे गूगल आपकी शादी हो गई इन दोनों में उसका एक ही उत्तर मिलता है...


गूगल एक टेक्निकल मशीन है जिसके पास दिमाग तो है लेकिन दिल नहीं , दिमाग तो है लेकिन उसे इस्तेमाल करने की बुद्धि नहीं।


इसे हम सरल और सटीक भाषा में इस प्रकार समझ सकते हैं कि गूगल या फिर गूगल का ही एक प्लेटफार्म जिसे हम कहते हैं गूगल असिस्टेंट यह एक घोड़े वाला टांगा है जो मजबूत है शक्तिशाली है सुंदर है और सुशील लेकर उसकी डोर किसी दूसरे के हाथों में है।


आजकल का साइंस इतना एडवांस हो चुका है, कि हमें सिर्फ अपने मोबाइल में कहना है ओके गूगल और वह सारे हमारे प्रश्नों के उत्तर हमारे सामने ला देता है थोड़ा हम साइंस का नॉलेज भी ले लेते हैं।


VOICE ASSISTANT क्या होता है ? 


आज इस वर्तमान स्थिति में साइंस और टेक्नोलॉजी इतना आगे बढ़ चुका है कि अब हम अपने स्वावलो के जवाब बस बोलकर ही पता कर सकते है
इधर सवाल बोले नहीं की उधर आप को पका पकाया हुआ जवाब मिल जाता है।


(Voice Assistant) जिसकी सहायता से आप अपनी सारी परेशानियों को दूर कर सकते हैं। इसका आप अच्छे कामों के लिए भी उपयोग कर सकते हैं और गलत काम के लिए भी यह आपके ऊपर डिपेंड करता है।


आज के इस वर्तमान स्थिति में मोबाइल टेक्नोलॉजी की सारी बड़ी कंपनी वॉइस असिस्टेंट मार्केट में उतार चुकी है।


कुछ famous Voice असिस्टेंट-

✵Amazon Alexa
✵Microsoft Cortana
✵Apple Siri


तो दोस्तों अब हम इस आर्टिकल में आगे जानेंगे कि कुछ लोगों द्वारा गूगल असिस्टेंट से पूछे जाने वाले प्रश्नों के गूगल असिस्टेंट किस प्रकार जवाब देता है।


हो सकता है इनमें से कुछ प्रश्न आपने भी कभी गूगल असिस्टेंट से मस्ती के लिए या अपनी उत्सुकता से ही पूछ लिया हो। उससे पहले हम थोड़ा गूगल असिस्टेंट के बारे में जान लेते हैं।


गूगल असिस्टेंट क्या है ( Google Assistant kya hai )



दोस्तों Google assistant , (google) द्वारा बनाया हुआ एक सॉफ्टवेयर है जिसे गूगल द्वारा  18 may 2016 ( 18 / 05 / 2016 ) मे लांच किया गया था।


Google Assistant  आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (Artificial Intelligence) का इस्तेमाल करता हैं। अभी आगे हम आपको इसके कुछ फीचर्स के बारे मे बतायेगे।अगर आप बायचेंस गूगल असिस्टेंट से पूछते हैं कि "गूगल मेरा नाम क्या है" फिर  ( Google Assistant ) इसका जवाब आपको देता है !


तो दोस्तों हम तो ये जान गए की , google assistant , एक voice assistant है जो कि आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस में काम करता है और सभी एंड्रॉयड डिवाइस में उपलब्ध है।


GOOGLE का GOOGLE ASSISTANT के कुछ बेहतरीन या मनोरंजक features -


दोस्तो आज हम आपको Google assistant ke kuch बेहतरीन फीचर के बारे में जानकारी देंगे ।


गूगल असिस्टेंट की सहायता से आप अपने काम करा सकते हैं जैसे कि कुछ हम आपको नीचे बताते हैं।
गूगल असिस्टेंट के  फीचर :–


गूगल से पूछ सकते है की " ( kya aapki Shadi Ho Chuki Hai ) "  क्या आपकी शादी हो चुकी है "


  • गूगल से आप कोई भी गणित का कैलकुलेशन ( calculation )करवा सकते हैं।(Maths Calculation)
  • आप गूगल से पूछ सकते हैं कि " ओके गूगल मेरा नाम क्या है ? " (google mera naam kya hai )
  • गूगल से गोल्डफिश का साइंटिफिक नेम पूछ सकते हैं
  • " Ok Google Gold Fish Kya hai
  • आप गूगल से किसी अन्य व्यक्ति को कॉल करने बोल सकते हैं !
  • डिवाइस के किसी भी Application को kholne को बोल सकते हैं।
  • आप गूगल के मदद से उसके assistant से (joke) सुनाने को कह सकते हैं। 

  1. Ok google meri photo dikhao
  2. Ok google mera shaadi kisse hoga
  3. Ok Google tell me today's temperature
  4. google mera shaadi hoga ki nahin

  • यह सब के अलावा आप भी गूगल असिस्टेंट से क्रॉस क्वेश्चन कर सकते हैं ।


लोग अपने खाली समय में किसी से बात करना पसंद करते हैं जब उनके पास कोई नहीं होता तब वह गूगल असिस्टेंट कोई अपना साथी मानकर उससे अनेकों प्रश्न करने लगते हैं, तो चलिए आइए जानते हैं कि वह सब क्या क्वेश्चन है जो लोगों द्वारा गूगल असिस्टेंट से पूछा जाता है।


  • गूगल क्या तुम रोबोट हो
  • Ok Google do u have any crush
  • Google tumhara naam kya hai ( गूगल तुम्हारा नाम क्या है )
  • Ok Google I want to change your name
  • Google Which iS your favourite Color
  • गूगल क्या तुम्हारी शादी हो चुकी है ok Google kya tumhari shadi ho chuki hai
  • Ok Google who is better you or alexa , you or siri
  • Google kya tum kisi se pyar karti ho



Aaise ही अनेकों questions Google Assistant से हरदम पूछे जाते है । और गूगल असिस्टेंट इन मैं से अधिकतर प्रश्नों के उतर आपको सटीक और intresting way मे देता है , जिसे सुनकर आप भी हैरान रह जाएंगे क्योंकि आपने भी ऐसा एक्सपेक्ट नहीं किया होगा ,आप यह आर्टिकल पढ़ने के बाद अवश्य जाकर एक बार आपके पास कोई भी डिवाइस में एंड्रॉयड आईओएस या माइक्रोसॉफ्ट जाकर उसमें एक बार ट्राई करें आपको जरूर मजा आएगा।


Meri Shaadi Kab Hogi – मेरी शादी कब होगी सटीक जानकारी



अगर आपको गूगल से जानना है की, मेरी शादी कब होगी , क्या आपकी शादी हो चुकी है , या फिर आपकी शादी कब होगी। तो आइये देखते हैं आप गूगल से कैसे जान सकते है अपनी मन की बात आज मैं और मेरी टीम गूगल में पूछे जाने वाले एक विचित्र प्रश्न लेकर आए हैं, ओके गूगल गूगल मेरी शादी कब होगी ? मेरा नाम क्या है ? गूगल मेरा घर कहां है ? इत्यादि!


आपको सिर्फ गूगल से यह पूछना है ओके गूगल मेरी शादी कब होगी तब गूगल आपको आपके सभी सवालों का जवाब दे देगा सटीक जानकारी के लिए हमारे साथ बने रहिए और इस आर्टिकल को आगे बढ़ते रहिए। 


गूगल आप की शादी कब होगी - google aapki shaadi kab hogi


google aapki shaadi kab hogi : चलिए इसका सटीक उत्तर जानते है 


यह प्रश्न का उतर जानने के लिए आपको अपने डिवाइस के प्ले स्टोर या एपस्टोर से गूगल एप को डाउनलोड कर लेना है, फिर एप को इंस्टॉल करने के बाद आपको उससे पूछना है  की गूगल आप की शादी कब होगी ?


तब गूगल आपको अपनी शादी के बारे मे कुछ नही बताएगा और वह आपको आपकी शादी से रिलेटेड सर्च रिजल्ट शो करने लगेगा । जैसे की वह तरह तरह के शादी साइट के बारे मे बताएगा । जैसे की गॉगल आपको कहेगा की आप shaadi.com पर जा सकते हैं, इस प्लेटफॉर्म की मदद से आप अपने लिए एक लॉयल पार्टनर dhudh sakte hai ।


कुल मिलाके दोस्तों गूगल की शादी नही हो सकती क्योंकि वह एक सॉफ्टवेयर ( software) हैं लेकिन आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के कारण गूगल आपको यह महसूस ही नहीं होने देगा ।


गूगल आपको आपके ही प्रश्न मै घुमा के बड़ी बारीकी से आपको उतर देता है । जिसे सुन कर आपको भी मजा आता है।


google mera location batao - गूगल मेरा लोकेशन बताओ : 


गूगल आपको आपका exact location भीबता सकता है आपको गूगल या गूगल असिस्टेंट से अपना सटीक लोकेशन जानने के लिए पहले आपको अपने फोन मे से लोकेशन (location ) ऑन करना पड़ेगा ( लोकेशन icon मे क्लिक करके ), फिर आप गूगल से पूछेंगे : ओके गूगल मेरा लोकेशन बताओ ( ok Google find my location )  तब गूगल , गूगल मैप्स में खोलकर आपका लोकेशन बताएगा और आप के आस पास की सभी चीजों की जानकारी आपको देगा ।


जब आप गूगल से पूछेंगे की " ओके गूगल क्या आपकी शादी हो चुकी है या  मेरी शादी कब होगी" तब गूगल असिस्टेंट (GOOGLE ASSISTANT) की ओर से ऐसा जवाब आएगा कि आप भी हैरान रह जाएंगे, आइये देखते हैं की GOOGLE आपको क्या जवाब देता है जब आप उसे यह प्रश्न करते है -


कभी कबार लोग यह जानने के लिए उत्सुक रहते हैं या मौज मस्ती में ही सर्च कर देते हैं :–


❈ . मेरे दोस्त की शादी कब होगी : लो बताओ लोग यहां यह तक के सर्च कर रहे कि मेरे दोस्त की शादी कब होगी और कई लोग हैं कि खुद की शादी का सर्च करते हैं और कई चुलबुले लोग दोस्त के शादी में फ्री का खाने और हुल्लड़ करने के लिए यह भी सर्च कर देते हैं।

मेरे दोस्त की शादी कब होगी" , तब भी गूगल आपको ऐसे जवाब देगा की आपके होश उड़ जाएंगे। आपके दोस्त की शादी जरूर होगी , और उसने तो अपने लिए पाटनर भी खुजली है, आप खुद ही एक बार गूगल असिस्टेंस में जाके यह पूछे।


❈ . ( गूगल मेरा शादी होगा की नहीं ) google mera shaadi hoga ki nahin ? तो हम आपको यह बता दें की हर व्यक्ति का शादी होना कन्फर्म हैं , लेकिन आप जानने के लिए उत्सुक हैं , तो बता दें की, गूगल आपको मात्र यही कहेगा कि आपकी शादी जरूर होगी बस आप इंतजार करिए।


❈. google mera shaadi kab hoga , ok Google mera shadi kab hoga , hi google mera shaadi kab hoga ,  ओके गूगल मेरी शादी कब होगी ? तो हांजी , आप अपने शादी की चिंता ना करें , आप बस अपने लिए एक लॉयल पार्टनर ढून्ढ कर रखें ! गूगल आपको best wedding destination बताएगा जिसमें आपकी शादी जरूर होगी।


❈ . मेरे दोस्त की शादी कब होगी : लो बताओ लोग यहां यह तक के सर्च कर रहे कि मेरे दोस्त की शादी कब होगी और कई लोग हैं कि खुद की शादी का सर्च करते हैं और कई चुलबुले लोग दोस्त के शादी में फ्री का खाने और हुल्लड़ करने के लिए यह भी सर्च कर देते हैं।
मेरे दोस्त की शादी कब होगी" , तब भी गूगल आपको ऐसे जवाब देगा की आपके होश उड़ जाएंगे। आपके दोस्त की शादी जरूर होगी , और उसने तो अपने लिए पाटनर भी खुजली है, आप खुद ही एक बार गूगल असिस्टेंस में जाके यह पूछे।


❈ . google mera shaadi kahan hoga अगर ये सवाल आप गूगल से पूछेंगे की- " google mera shaadi kahan hoga " , आपका शादी वहां होगा जहाँ आपके होने वाले लाइफ पार्टनर का घर होगा! हमारा यह ब्लॉक पढ़ने के बाद आप गूगल में जाकर यह अवश्य सर्च करें, वैसे हमने भी इससे संबंधित सारी जानकारी दी है।


❈ . google mera shaadi hoga जी हां शादी जरूर होगा , बस आप उसकी टेंशन ना ले , आप बस अपने लिए पार्टनर की खोज शुरू करे। आकर आप यही प्रश्न गूगल से करेगे तो आपको ! गूगल बताएगा की ...
वह कुछ नहीं बताएगा वह सिर्फ एक पेज खोल लेगा आपके सामने here are some search result बोलके एक पेज खोल देगा जिसमें कुछ यूट्यूब के वीडियो और इससे रिलेटेड एक दो आर्टिकल होंगे।


Conclusion :


तो दोस्तों कुल मिलाकर हमे यह पूरा आर्टिकल पढ़ने के बाद यह पता चलता है किन गूगल असिस्टेंट हमारा फ्यूचर है जिससे हम अपनी रोजमारे के काम को आसान कर सकते है । जब भी हमे बोर लग असिस्टेंट के साथ सवाल जवाब कर लो। या टाइम पास करना है तो गूगल के साथ कोई गेम खेल लो। हम गुगलेके साथ  समाचार जान सकते हैं , गर्लफ्रेंड का नाम जान सकते हैं, बातचीत कर सकते हैं ,मौसम का हाल जान सकते हैं  इत्यादि।


उम्मीद है की हमारे द्वारा इस आर्टिकल ( google kya aapki shadi ho chuki hai ) क्या आपकी शादी हो चुकी है, मे आपको पसंद आया होगा और हमारे द्वारा दिया हुआ ज्ञान आप अपने जीवन में जरूर उपयोग करेंगे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Sticky Ads Code Pease Here