Bhoot Ki Kahani In Hindi - भूत की कहानी , भूतिया कहानी

भूत की कहानी - 4 डरावनी कहानी सभी हिंदी मे 



आज के इस आर्टिकल में जिसका शीर्षक है भूत की कहानी या डरावनी कहानी मे हम आज 4 bhoot ki kahani आपको बताएंगे। जो कहानी भूतिया है और छोटे बच्चों के लिए है चलिए आइए पढ़ते हैं हमारी 4 भूतिया कहानी। और अंत में हम आपको चुड़ैल की भूतिया कहानी जिसका शीर्षक है चुड़ैल के बैंगन की डरावनी कहानी भी बताएंगे।


हमारी आज की सारी कहानियां सच्ची घटना पर आधारित है किसी व्यक्ति के साथ आप बीती हुई है। यह कहानी में हमने आपको जहां या भूतिया घटना बीती है वहां का लोकेशन भी बताया है आप उसे पढ़कर जान जाएंगे कि आखिर यह डरावनी घटना कहां हुई है। चलिए आइए हम अपनी डरावनी कहानी और भूत की कहानी पढ़ाना शुरू करते हैं।


Bhoot Ki Kahani
Bhoot Ki Kahani 






डरावनी कहानियां छोटे छोटे बच्चों के लिए – Bhoot Ki Kahani हिंदी में 




1. छाते वाले आदमी की भूतिया कहानी – The Umbrella Man    📍 Shimla




स्कूल में छुट्टी थी और एक दोस्त और मैंने मॉल रोड पर आराम करने और कुछ स्नैक्स खाने की योजना बनाई थी। हालाँकि, जब तक हम माल रोड पहुँचे, तब तक शाम के 7 बज चुके थे। हमने कॉफी पी, तस्वीरें क्लिक करने का आनंद लिया और द रिज के एक रेस्तरां में अद्भुत मोज लिए। 


रात 9 बजे, हम अपने-अपने घर वापस चलने लगे। मैं मुश्किल से कुछ सौ मीटर ही चला था कि बूंदाबांदी शुरू हो गई। मैं एक सड़क के उस हिस्से में था जो बहुत शांत था और वहां कोई दुकान नहीं थी लेकिन कुछ स्ट्रीट लाइटें अभी भी जल रही थीं। 


यह भी पढ़े : भूत वाला कहानी 


जैसे ही मैं आगे बढ़ा, मैंने एक आदमी को छाता लिए हुए देखा जो मुझसे कुछ फुट आगे चल रहा था। मैंने सोचा कि यह पूछना एक अच्छा विचार होगा कि क्या वह मुझे अपने साथ शामिल होने की अनुमति देगा यदि वह उसी तरह जा रहा था। 


मैं तेजी से चला लेकिन ऐसा लग रहा था कि मैं काफी तेज नहीं था। इसलिए मैंने टहलना शुरू किया लेकिन मैं अभी भी उसे पकड़ नहीं पाया। "नमस्ते!" मैं जोर से चिल्लाया और वह आदमी पलट गया। उसकी उम्र जरूर कहीं 60 के दशक के आस-पास रही होगी लेकिन मुझे आश्चर्य इस बात से हुआ कि छाता होने के बावजूद वह पूरी तरह से भीग गया था। 


वह फिर चलने लगा और इस बार मैं धीरे-धीरे चलने लगा। शायद, मैं अब उसके पास नहीं रहना चाहता था। वह भी धीमा हो गया। मैं और भी धीरे चला और वह भी। अंत में, मैं रुक गया। पूरी तरह सन्नाटा था। वह रुक भी गया था। मैं अपने विचारों का दम घुटने वाले डर को महसूस कर सकता था। 
 

जब मैंने सोचा कि शायद मैं इस अनुभव को साझा करने के लिए अधिक समय तक जीवित न रहूं, तो मैंने एक सायरन की आवाज़ सुनी और एक पुलिस वाहन मेरे पीछे रुक गया। उन्होंने मुझसे पूछा कि मैं यहां अकेले क्या कर रहा हूं। जब मैंने उन्हें यह कहानी सुनाई, तो उन्होंने कहा कि मैं अकेला था। वहां छतरी वाला कोई नहीं था और मुझे नींद में चलना बंद कर देना चाहिए।





2. Not An Earthquake - भूकंप की डरावनी कहानी           📍 Dharchula



मैं अभी पंचाचूली से धारचूला आया था और रात के लिए धारचूला के एक गेस्ट हाउस में रहने वाला था। हैरानी की बात यह है कि मैं जिस गेस्ट हाउस में ठहरा हुआ था, उसमें कोई और मेहमान नहीं था। मैंने अपना खाना खाया और लगभग 10:30 बजे सोने चला गया। 


अचानक, मैं बिस्तर को हिलता हुआ महसूस कर सकता था और सेकंड बाद में बढ़ना शुरू कर दिया। मैं बिस्तर से कूद गया, अपनी चप्पल पहन कर बाहर निकलने के लिए तैयार हो गया क्योंकि मुझे यकीन था कि यह भूकंप था। लेकिन घोर अन्धकार ने मुझे घेर लिया और कंपन रुक गया। यह बिल्कुल चुप था। 


मैंने बत्ती जलाई और दरवाजे से बाहर चला गया। बारिश हो रही थी और पूरी तरह अंधेरा था। कोई नहीं जागा था। मैं वहां के लोगों से भूकंप के बारे में पूछने के लिए होटल के स्वागत क्षेत्र ( entrance area ) की ओर सीढ़ियों से नीचे उतरा। उनमें से दो जाग रहे थे और क्रिकेट मैच देख रहे थे। 


"यहाँ कुछ भी नहीं हिला। हमें कोई भूकंप महसूस नहीं हुआ" जब मैंने उनसे पूछा तो उन्होंने कहा। मुझे यकीन था कि बिस्तर हिल रहा था। वह किस प्रकार का भूकंप था? या यह भूकंप भी था? खैर, उसके बाद मुझे नींद नहीं आई और पूरी रात टीवी देखता रहा।"





3. The Sea Has Hands - सागर के हाथ हैं ! एक डरावनी कहानी   📍 Dumas Beach




मैंने सूरत के डुमास बीच के आसपास कई डरावनी कहानियां सुनी थीं। मैं साहसी नहीं हूँ लेकिन मैं एक साहसी व्यक्ति हूँ जो यात्रा करना पसंद करता है। तो, मैं वहाँ था, पिछले साल क्रिसमस की पूर्व संध्या पर डुमास बीच पर। 


शाम के करीब 7 बज रहे थे और मैं लॉन्ग-एक्सपोजर फोटोग्राफी का लुत्फ उठा रहा था तभी अचानक मैंने किसी के चिल्लाने की आवाज सुनी। मैंने थोड़ी देर पहले कुछ बच्चों को पानी में खेलते हुए देखा था, लेकिन उनमें से ज्यादातर जा चुके थे। मैं यह देखने के लिए पानी में उतरा कि कहीं कोई परेशानी में तो नहीं है। 


मैं एक बच्चे के रोने की आवाज सुन सकता था। मैं तैरना शुरू करने के लिए काफी गहराई तक जा चुका था। अचानक, मुझे अपनी पीठ पर दो हाथों से जोर का धक्का लगा और मैं पानी में गिर गया। भले ही मैं तैरना जानता था, फिर भी डूबने का एक असंभावित भय मुझ पर हावी हो गया। 


शायद, आखिरी मिनट में जो कुछ भी हुआ उससे मैं सदमे में था। मैं वापस समुद्र तट पर तैरने में कामयाब रहा, केवल यह महसूस करने के लिए कि मैं वहाँ से कितनी दूर समुद्र में भटक गया था। यकीन करना मुश्किल था कि ऐसा कैसे हो सकता है। 


इसके अलावा, रोना बंद हो गया था। मुझे नहीं पता कि यह वास्तविक था या कुछ और जो मैं देख सकता था, लेकिन मुझे यकीन था कि मैं समुद्र में इतनी दूर नहीं जागा था कि मुझे समुद्र तट पर वापस जाने के लिए एक अच्छे मिनट के लिए तैरना पड़ा। 





4. The Running Ghost - भागने वाले भूत की कहानी      📍 Delhi




वह शनिवार का दिन था और दिल्ली में मेरे दोस्तों ने अचानक मिलने की योजना बनाई थी। रात के 10:30 बज चुके थे। मैंने जल्दी से अपना काम पूरा किया और राजौरी गार्डन में अपने दोस्त के घर ड्राइव करने के लिए अपनी कार की चाबियां लीं। 


जैसे ही मैं ब्रार स्क्वायर पहुंचा, मैंने पीछे के शीशे में मेरी कार का पीछा करते हुए एक दूर की कमजोर आकृति को देखा। मैंने शुरू में इसे नज़रअंदाज़ कर दिया लेकिन जब मैंने फिर से शीशे में देखा, तो आकृति अभी भी चल रही थी और मेरी कार और आकृति के बीच की दूरी कम हो गई थी! 


मैं उस तरह का व्यक्ति नहीं हूं जो आसानी से डर जाता है, लेकिन मैंने इसे तेज करना और वहां से निकल जाना बुद्धिमानी समझा।"





चुड़ैल की भूतिया कहानी – डरावनी चुडैल – Youtube Video 







चुड़ैल की भूतिया कहानी या चुड़ैल की डरावनी कहानी जिसमें हम पढ़ेंगे चुड़ैल के बैंगन की डरावनी कहानी आप इस यूट्यूब वीडियो से देख सकते हैं। 




हम आशा करते हैं कि आपको आज हमारी भूत की कहानी और चार डरावनी कहानी जिसके साथ हमने आपको चुड़ैल के बैंगन की डरावनी कहानी भी बताइए आपको सभी पसंद आई होगी। इन सभी कहानियों के साथ आप हमारे द्वारा दिए गए लिंक से और अन्य bhoot ki kahani भी पढ़ सकते हैं। 




एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Sticky Ads Code Pease Here