मेरे दोस्त का नाम क्या है | Mere Dost Ka Kya Naam Hai , What Is My Friend Name जानते है

मेरे दोस्त का नाम क्या है - Mere Dost Ka Kya Naam Hai पता करे 



आज हम गूगल से जानेंगे कि मेरे दोस्त का क्या नाम है। और बहुत से लोगों द्वारा पूछे जाने वाला एक आम प्रश्न है गूगल मेरे दोस्त का क्या नाम है,( What Is My Friend Name ) इस प्रश्न पर गूगल क्या उत्तर देता है हम आपको सारे तथ्यों के साथ उत्तर देंगे।


समय-समय पर लोग गूगल से मेरे दोस्त का क्या नाम है पूछते और सर्च करते रहते हैं इसलिए हम आज की यह पोस्ट में Mere Dost Ka Kya Naam Hai का सटीक उत्तर / जानकारी देंगे। 


मेरे दोस्त का क्या नाम है
मेरे दोस्त का क्या नाम है


चलिए अब हम आपके दोस्त के बारे में गूगल से जानकारी लेते है । मेरे सबसे अच्छे दोस्त का क्या नाम है


What Is My Friend Name – मेरे दोस्त का क्या नाम है सटीक जानकारी



आपको भी अगर गूगल या गूगल असिस्टेंट से जानना है कि आपके दोस्त का क्या नाम है यह मेरे दोस्त का क्या नाम है तब आपको उसके लिए या तो गूगल में या गूगल असिस्टेंट में इंग्लिश में कहना होगा व्हाट इज माय फ्रेंड्स नेम ( What Is My Friends Name ) अगर आप हिंदी में कहेंगे तो गूगल और गूगल असिस्टेंट दोनों इसका उत्तर नहीं दे पाते हैं।


जब आप गूगल या गूगल असिस्टेंट से पूछते हैं व्हाट इज माय फ्रेंड्स नेम वह आपके ही द्वारा अपने मोबाइल फोन में अपने सेव कांटेक्ट किया मोबाइल कॉल में आपने जिस हिसाब से अपने दोस्तों परिवार जनों या बिजनेस ऑफिस वालों के नंबर सेव करके रखे होते हैं उसी आधार पर गूगल और गूगल असिस्टेंट आप को जवाब देते हैं।




जैसे कि मान लो आपने अपने एक दोस्त का नंबर सेव किया जिसका नाम प्रिय राजावत है , इस नंबर को सेव करते वक्त आप एक ऑप्शन देखते है जिसमें लेबल (Label ) लिखा होता है , उसमे आपसे पूछा जाता है,

कि जिस व्यक्ति का आप नंबर सेव कर रहे हैं वह आपका क्या है ,दोस्त हैं ,फैमिली वाले हैं , घर वाले हैं या ऑफिस वाले आदि इस प्रकार के ऑप्शन दिए हुए रहते हैं। जिसमें से आप अपने मुताबिक ऑप्शन चूज कर सकते हैं।

Mere dost ka kya naam hai
Mere dost ka kya naam hai


अब अगर आपने उस ऑप्शन में उस व्यक्ति व्यक्ति को लेबल में फ्रेंड्स करके सेलेक्ट किया होगा तब जब भी आप गूगल असिस्टेंट से पूछेंगे कि मेरे दोस्त का क्या नाम है तब गूगल असिस्टेंट आपको उसी व्यक्ति का नाम बताएगा जिसको आप ने जिस लेबल या टैग के साथ सेव किया है ।


What Is My Friend Name , Mere Dost Ka Kya Naam Hai जाने गूगल असिस्टेंट से


हमने यह पोस्ट लिखने से पहले इससे संबंधित जानकारी उठानी चाहिए तब हमने इस टॉपिक पर ( मेरे दोस्त का क्या नाम है , What Is My Friend Name) खोजबीन करना शुरू किया तब हमने देखा कि बहुत से आर्टिकल के पब्लिशर ने इससे संबंधित आपको गलत जानकारी पहुंचाने की कोशिश की। 


उन्होंने सीधा और साफ शब्दों में यह कह दिया कि गूगल आपको आपके दोस्त का नाम नहीं बता सकता या गूगल असिस्टेंट आपको आपके दोस्त का नाम नहीं बता सकता क्योंकि उसे खुद भी नहीं मालूम है कि आपके दोस्त का क्या नाम है।


लेकिन ऐसा बिल्कुल नहीं है क्योंकि गूगल ने अच्छे अच्छे फीचर्स अपने अंदर ऐड किए हैं कि जिसकी सहायता से वह आपके बारे में सब चीजें बता सकता है जैसे कि मेरी उम्र क्या है, मेरे दोस्त का क्या नाम है ,मेरी शादी होगी कि नहीं , गूगल आई लव यू , मेरा फोन नंबर क्या है , मेरा बर्थडे कब आता है ऐसे ही रोजमर्रा की जिंदगी के सारे प्रश्नों के उत्तर गूगल आपको दे सकता है। 


हमने इस आर्टिकल में आपको यह तो बता दिया कि आप गूगल से अपने दोस्त का नाम कैसे पूछ सकते हैं और कैसे सही उत्तर पा सकते हैं लेकिन अब शुरू से गूगल या गूगल असिस्टेंट कह रहे थे लेकिन इन दोनों में से सिर्फ गूगल असिस्टेंट ही आपको आपके दोस्त का नाम बता सकता है गूगल नहीं। 


अगर आप गूगल से पूछेंगे कि मेरे दोस्त का क्या नाम है तब वह आपको कुछ बुखार उत्तर नहीं देगा और हमारे ही जैसे आर्टिकल दूसरों को आर्टिकल खोल कर रख देगा। अगर आप गूगल से इंग्लिश में भी पूछेंगे की (What Is My Friend Name ) Mere Dost Ka Kya Naam Hai तब भी गूगल आपको आर्टिकल खोल कर ही देगा। पर आपको आपके दोस्त का नाम नहीं पता चलेगा।


अगर आपको भी आपके दोस्त का नाम जानना है तब आपको मेरे दोस्त का क्या नाम है इस प्रश्न को गूगल असिस्टेंट से पूछना पड़ेगा वह भी इंग्लिश में ( What Is My Friend Name ) तब आपको इसका सटीक उत्तर मिलेगा और गूगल असिस्टेंट आपको आपके मित्रों के सही नाम बताएगा। 


मेरे दोस्त का क्या नाम है – What Is My Friend Name जानते है गूगल असिस्टेंट क्या कहता है


ओके गूगल मेरे दोस्त का नाम क्या है। चलिए अब हम आपको बताते हैं कि कैसे जोड़े गूगल असिस्टेंट से अपने दोस्तों के नाम, की आपकी पूछने के बाद गूगल असिस्टेंट आपको आपके सही दोस्तों के नाम बता सके और आपको आपके प्रश्न मेरे दोस्त का क्या नाम है का सही उत्तर मिल सके।

  • सबसे पहले आपको अपने एंड्रॉयड फोन का सेटिंग ऑप्शन खोलना पड़ेगा।
  • उसके बाद सर्च वाले ऑप्शन में लिखिए गूगल असिस्टेंट , तब असिस्टेंट सेटिंग करके एक ऑप्शन आएगा उसे ओपन करिए
  • इसके बाद आप नीचे स्क्रॉल करेंगे तब एक ऑप्शन दिखेगा ( You ) उसमें क्लिक कीजिए और उसे ओपन करिए।
  • You के ऑक्शन को ओपन करने के बाद basic info , your places , transport जैसे ऑप्शन दिखेगा। 
  • आपको Your People के ऑप्शन पर क्लिक करना है ।
  • Your people के ऑप्शन को ओपन करने के बाद उसमें आप एड ऑप्शन में क्लिक करके अपने मोबाइल फोन के कांटेक्ट को लेबल के अनुसार व्यवस्थित कर सकते हैं।

what is my friend name
what is my friend name

उसके बाद गूगल असिस्टेंट को यह पता रहेगा कि किस व्यक्ति का आपके साथ क्या संबंध है।

व्हाट इज माय फ्रेंड्स नेम
व्हाट इज माय फ्रेंड्स नेम


यह सारे स्टेप्स फॉलो करके आप गूगल को बता सकते हैं कि आपके फ्रेंड्स कौन है कजन कौन है अंकल कौन है यह मदर कौन है आदि । यह सारे प्रोसेस करने के बाद जब भी आप गूगल असिस्टेंट से पूछेंगे कि मेरे दोस्त का क्या नाम है तब आपको गूगल असिस्टेंट सही जवाब देगा।


मेरे दोस्त का क्या नाम है
मेरे दोस्त का क्या नाम है

जैसे कि हमने आपको ऊपर वाले स्क्रीनशॉट में यह दिखाया कि जब हमने गूगल असिस्टेंट से पूछा कि मेरे दोस्त का नाम क्या है तब उसने मेरे दोस्त का सटीक उत्तर दिया। हमने भी हमारे बताए हुए और तरीकों से ही गूगल असिस्टेंट को भी अपने दोस्त के बारे में बताया जिससे कि हम उससे बारे में पूछे तो वह हमारा उत्तर दे सके।



मेरे दोस्त का नाम क्या है गूगल By YouTube Video 





एक आर्टिकल लिखा जिसमें उन्होंने लिखा था कि गूगल आपको जवाब देगा आपके जैसा दोस्त पाकर हम धन्य धन्य हो गए आपके जैसा दोस्त हमें कहां मिलेगा।

इस तरीके का आर्टिकल लिखकर पब्लिशर भ्रम फैलाते हैं ऐसा उत्तर गूगल कभी नहीं देता क्योंकि हजारों हाईटेक्स इंजीनियरों के द्वारा और करोड़ों अरबों रुपए की लागत के बाद गूगल इतना बड़ा प्लेटफार्म है क्या आपको लगता है ऐसी मूर्खता भरे उत्तर गूगल देगा। 


Mere dost ka kya naam hai  हम आपको अपने इस आर्टिकल में सारे सबूत एवं तथ्यों के साथ उत्तर देते हैं। हमारे स्क्रीनशॉट्स के द्वारा आप देख सकते हैं कि गूगल आपको क्या उत्तर देता है।


मेरे दोस्त का नाम क्या है FAQ 


Q. मेरे दोस्त का क्या नाम है?

Ans . मेरे दोस्त का क्या नाम है यह भी बताएगा अब गूगल और गूगल असिस्टेंट इसके लिए आपको ऊपर दिए गए हमारे स्टेप्स को फॉलो करना है और आप भी जान सकते हैं अपने दोस्त का नाम।

Q. गूगल से अपना नाम कैसे पूछे ?


Q. एड माय बेस्ट फ्रेंड नेम?

Ans . ऐड माय बेस्ट फ्रेंड नेम में आप अपने बेस्ट फ्रेंड का नाम गूगल असिस्टेंट को बता सकते हैं और जब भी आप चाहे उससे पूछेंगे व्हाट इज माय बेस्ट फ्रेंड नेम तब गूगल असिस्टेंट आपको उन्हें व्यक्ति का नाम बताएगा इसके लिए आपको सिर्फ लेबल में फ्रेंड की जगह बेस्ट फ्रेंड चूस करना है ।

Q. मेरे दोस्त कैसा है ?

Ans . मेरे दोस्त कैसा है यह जब आप गूगल असिस्टेंट से पूछेंगे तब वह आपके फ्रेंड लिस्ट से बोलेगा की मैं किसको कॉल करूं और आप जिसे चाहे कॉल करके पूछ सकते हैं कि मेरे दोस्त कैसा है तू।

Q. मेरे भाई का नाम क्या है?

Ans . मेरे भाई का नाम क्या है यह गूगल असिस्टेंट से जानने के लिए ऊपर बताए गए हमारे स्टेप्स को फॉलो करिए और फ्रेंड की जगह ब्रदर सेलेक्ट कीजिए।


Conclusion ( निष्कर्ष ) : - 


हम उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा आज का यह आर्टिकल जिसमें हमने आपको मेरे दोस्त का क्या नाम है और What Is My Friend Name से जुडी सभी जानकारी दी और यह भी बताया कि गूगल असिस्टेंट में अपने सभी संबंधियों के नाम और डिटेल कैसे जोड़े जिससे कि गूगल असिस्टेंट को उनके बारे में पता चल सके। और मेरे दोस्त का क्या नाम है इसमें हमने आपको यूट्यूब वीडियो के आधार पर भी समझाने की कोशिश की है। अगर आपको हमारा मेरे दोस्त का क्या नाम है।

एक टिप्पणी भेजें

1 टिप्पणियाँ

  1. But with video poker, it's attainable to follow on a pc. By copying down pay schedules and going house to analyze them, you’ll shortly know which one pays the most. At this point the machine pays out the amount on paytable of the sport you’re playing in} in case your hand matches any www.bsjeon.net of the successful palms. When playing in} them, an incorrect transfer reduces your odds of successful. For instance, if you’re playing in} a Space Invaders slot machine, what happens whenever you fireplace your virtual weapon and miss? Well, your total playing efficiency, your winnings, might be much less.

    जवाब देंहटाएं

Sticky Ads Code Pease Here