Bacchon Ki kahani - Moral Story In Hindi, अच्छी अच्छी कहानी – कहानी बताइए

Bacchon Ki Kahani , अच्छी अच्छी कहानी – कहानी बताइए 



अच्छी अच्छी कहानीMoral Story In Hindi मे आज हम आपके लिए Bacchon Ki kahani lekar aye hai । कहानी अच्छी अच्छी या अच्छी अच्छी कहानी के माध्यम से आप अपने बच्चो को शिक्षा प्रदान कर सकते हैं।


Moral story in Hindi बेहतरीन मनोरंजन प्रेरणादायक बच्चों की कहानी. Bacchon ki kahani Hindi Moral story  for kids (नई कहानी के साथ) । अच्छी-अच्छी हिंदी में नई कहानियां बच्चों के लिए। मनोरंजक ही नहीं बल्कि नैतिकता का पाठ भी पढती है। 


अन्य कहानी : बंदर की दुकान 


Bacchon ki kahaniyan (यह बच्चों की कहानियां आपको जरूर पसंद आएगी। Let's start with Moral Story In Hindi  and अच्छी अच्छी कहानी and collection.

Hindi Moral Story – अच्छी अच्छी कहानी , Moral Story In Hindi  कहानी बताइए


बॉबी एक बिगड़ैल बच्चा

अच्छी अच्छी कहानी , moral story in Hindi
अच्छी अच्छी कहानी , moral story in Hindi

बॉबी एक आठ साल का बच्चा था जो कि बहुत बिगड़ैल था उसकी मां उसे हमेशा परेशान रहा करती थी । एक दिन की बात हैएक दिन की बात है बॉबी के घर उसके गली के सारे लोग आ गए उन सब ने बॉबी के घर का बैल बजाया तो बॉबी अपने घर से बैल की आवाज सुनकर छुपने लगा वह जाकर कुर्सी के पीछे जाकर छुप गया उसकी मम्मी ने उससे पूछा बॉबी चुप क्यों है और उसकी मम्मी ने गेट खोला ।

उसकी मम्मी गेट खोलिए गेट खोलते ही उसके पड़ोसी के चार से पांच आंटी आ खड़ी थी उसकी मम्मी बोली क्या हो गया एक एक करके बताइए तब पहली लेडी पहली लेडी ने कहा आपके बेटे ने मेरे बेटे को मारा दूसरी लेडी ने कहा आपके बेटे ने मेरे घर का कांच तोड़ दिया तीसरे ने कहा आपके बेटे ने मेरे घर में बॉल फैक दी ।

Moral Story In Hindi – कहानी इन हिंदी , अच्छी अच्छी कहानी Hindi Moral Story


तब बॉबी की मम्मी से परेशान होकर घर के अंदर गई और उसे चिल्लाया बॉबी तब बॉबी जानबूझकर अनसुन बात को अनसुनी कर के वीडियो गेम खेलने लग गया तब उसकी मम्मी बोली मैंने तुम्हें कुछ नहीं कहा अब तक के लेकिन तुम्हें अपनी बदमाशी कम करनी पड़ेगी। तब बॉबी ने कहा मम्मी वह सारी इंडिया झूठ बोल रही है मैं तो अच्छा लड़का हूं मेरे तो स्कूल में मार्क्स बच्च आते हैं। तब उसकी मम्मी ने कहा तुम अच्छे लड़के होंगे लेकिन तुम्हें सब बुरा समझते हैं इसलिए तुम्हें सुधारना पड़ेगा। तब बॉबी ने कहा लेकिन मम्मी उन्हें समझने दीजिए मैं तो अच्छा हूं। तब बॉबी की मम्मी ने उसे सुधारने का ठानी हीं लिया । 

कहानी बच्चो की , कहानी अच्छी अच्छी – Moral Story In Hindi , Bacchon Ki kahani


We will keep adding more stories in Hindi. बच्चों की अच्छी अच्छी कहानियां , कहानी इन हिंदी


अगले दिन की सुबह जब बॉबी स्कूल जाने के लिए उठा वह नहा कर निकला और चिल्लाया मम्मी मेरे कपड़े, तब उसकी मम्मी कपड़े लेकर आई और उसके बिस्तर पर रख दी, जब बॉबी ने उसे देखा तो कहा मम्मी यह तो पूरी गंदी है आपने इसे धोया भी नहीं तो उसकी मम्मी ने कहा मैं यह साफ है तुम इसे ही पहन लो यह स्कूल की यूनिफार्म है। तब भाभी ने उससे कह नहीं लिया फिर बॉबी नाश्ता करने आया नाश्ता करने आया। तो उसकी मम्मी ने उससे सैंडविच दिया जिसके ऊपर मिट्टी लगी हुई थी तब बॉबी ने पूछा मम्मी आपको आज हो क्या गया है मेरे स्कूल के कपड़े भी गंदे सैंडविच में भी मिट्टी लगी हुई है यह क्या हो गया। 


अब उसकी मम्मी ने कहा बेटा अब तुम्हें समझ आ गया होगा तुम्हारी गलती का नतीजा जैसे तुम अंदर से अच्छे हो वैसे कपड़े के अंदर सच्चे जूस मिट्टी लगी हुई है वही तुम्हारी बदमाशी है नटखट पन है। तब बॉबी को सारी बातें समझ आ गई फिर उसकी मम्मी ने कहा मुझे यकीन है कि मेरा बेटा बहुत अपनी अंदर की सारी बुरी आदतों को दूर कर देगा अपने और एक अच्छा बेटा बन जाएगा।  

-----समाप्त------


हम आशा करते है की मोरल स्टोरी इन हिंदी या अच्छी अच्छी कहानी और कहानी इन हिंदी मे Bacchon Ki Kahani मे बॉबी एक बिगड़ैल बच्चा की कहानी बताइए पढ़े। अगर आपको हमारी कहानी पसंद आई तो इसे अवश्य शेयर करे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Sticky Ads Code Pease Here