Moral Story In Hindi – दो बकरियों की कहानी

Moral Story In Hindi – छोटे बच्चो की कहानियां ( Hindi Moral Story ) 



आज हम आपको moral story in Hindi मे आपको अच्छी अच्छी कहानी और छोटे बच्चो की कहानियां बताएगै। बच्चो की मनोरंजक कहानियां लेकर आए है जिसे आपको जरूर पसंद आएगी । 


Hindi Moral Story से संबंधित और Chote Bacchon Ki kahaniyan , कहानी इन हिंदी में मजेदार कहानियां का बेड़ा है । आज की इस कहानी पढ़कर आपको नैतिक शिक्षा मिलेगी।


अच्छी अच्छी कहानी ( छोटे बच्चो की कहानियां) – Moral Story In Hindi



आज की Moral Story In Hindi की अच्छी अच्छी कहानी के सीरीज में हम आज जानवरों की कहानी मे दो बकरियों की कहानी बताइएकहानी 2 के इस सीरीज में आपको सरल और सुशील शब्दो मे कहानी अच्छी अच्छी  आपको बताएंगे 


तो चलिए हम अपनी Moral Story In Hindi की अच्छी अच्छी कहानी पढ़ने कि यात्रा शुरू करते है।


दो बकरियों की कहानी । चालाक बकरी की कहानी



अच्छी अच्छी कहानी
अच्छी अच्छी कहानी


नेकों जानवर रहते थे वहां से एक नदी बहती थी वह नदी बहुत ही गहरी और खूबसूरत थी उस नदी के ऊपर एक पुलिया था जो कि वही के वृक्ष एक वृक्ष के लकड़ी से बना हुआ था।


तभी एक दिन जोरदार आंधी तूफान चला बिजली गिरी उससे वह लकड़ी का टुकड़ा जो नदी के ऊपर पुलिया का काम कर रहा था वह थोड़ा कमजोर हो गया वह ऐसा हो गया कि उस पर से एक बार में सिर्फ एक ही जन जा सकता है। 


Moral Story In Hindi – छोटे बच्चो की कहानियां और अच्छी अच्छी कहानी , कहानी बताइए



Moral Story In Hindi
Moral Story In Hindi


तब एक दिन एक बकरी वहां से जा रही थी जैसी वह पुलिया के बीच में पहुंची दूसरी ओर से दूसरी बकरी आ गई दोनों आमने सामने खड़े हो गए दोनों सोच विचार करने लगे तब पहली बकरी ने दूसरी बकरी से कहा बहन तू वापस चले जा ।


अब दूसरी बकरी ने कहा मैं वापस नहीं जाऊंगी वापस तू चले जा पहले मेरे को दूसरी ओर जाने दे। तब पहली बकरे जी ने पकड़ कर जवाब दिया तुम्हें ही वापस जाना पड़ेगा क्योंकि मैं तुमसे ज्यादा ताकतवर हूं। तब दूसरी बकरी ने कहा ज्यादा तो नहीं तुम तो मेरे बराबर की भी नहीं हो।


छोटे बच्चो की कहानियां ( अच्छी अच्छी कहानी) – Hindi Moral Story कहानी बताइए



यह सुनकर पहली बकरी को जोरदार गुस्सा आ गया वह जोर से गुस्सा कर बोली अच्छा यह तो अभी पता चल जाएगा और लड़ने के लिए तैयार हो गई वह अपने सिंह को नीचे करी उसके सिम बहुत धार तेज थे और बड़े भी थे।


उसे वह नीचे करके कहने लगी अब तुझे मजा चाहती हूं।तब तुरंत दूसरी बकरी ने उसे रोकते हुए कहा ठहरो ठहरो अगर हम दोनों लड़ेंगे तो दोनों पानी में गिर के मर जाएंगे।


कहानी बताइए
कहानी बताइए


तब पहली बकरी ने कहा यह तो ठीक बात है लड़ने से तो हम दोनों गिर के मर जाएंगे तब दोनों सोच विचार करने लगे उसके बाद दूसरी बकरी के दिमाग में एक तरकीब सूझी दूसरी बकरी ने कहा मैं यह पुल के ऊपर लेट जाती हूं।


तुम मेरे ऊपर से गुजर जाओ उसके बाद मैं चली जाऊंगी तब दूसरी बकरी पुल के ऊपर लेट गई और पहली बकरी उसके ऊपर से गुजर गई तब उसने फूल क्रॉस कर लिया और फिर दूसरी बकरी ने भी पुलिया पार कर लिया।


निष्कर्ष :-


आज के Moral Story In Hindi की अच्छी अच्छी कहानी का निष्कर्ष यह है की , जो काम गुस्से से नहीं होता वह दिमाग से हो जाता है, हम उम्मीद करते हैं की आज की Hindi Moral Story आपको पसंद आई होगी । अगर आपको छोटे बच्चो की कहानियां पसंद आई तो हमारे अन्य आर्टिकल अवास्य पड़े। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Sticky Ads Code Pease Here