बवासीर का रामबाण आयुर्वेदिक इलाज - Ayurvedic Treatment Of Piles

बवासीर की समस्या से पाए जल्द छुटकारा – घेरेलु उपचार से 




आज का विषय बवासीर का रामबाण आयुर्वेदिक इलाज या खूनी बवासीर की दवा पतंजलि मे हम आपको बवासीर से छुटकारा पाने के लिए आपको कुछ आयुर्वेदिक दवा बताएंगे इसके अलावा आपको बाबा रामदेव द्वारा बताए हुए पतंजलि दवाइयों के बारे में भी बताएंगे जिससे आप ayurvedic treatment of piles बवासीर से छुटकारा पा सकते हैं।


बवासीर का रामबाण आयुर्वेदिक इलाज
 बवासीर का रामबाण आयुर्वेदिक इलाज


बवासीर का रामबाण आयुर्वेदिक इलाज के अलावा भी आप हल्दी से बवासीर का इलाज कर सकते है या हल्दी से बवासीर का घरेलू तौर पर इलाज कर सकते है। जानने के लिए कि आखिर बवासीर का इलाज हल्दी से घरेलू तौर पर कैसे करें : Click here



खूनी बवासीर की दवा पतंजलि – ayurvedic treatment of piles



किसी किसी को बहुत ज्यादा या भयंकर बवासीर होता है इसके साथ ही पाइल्स के साथ fistula फिस्टुला jis कारण से 24 घंटे एक आदमी का उसके एनस, या गुदे में ही ध्यान रहता है और उसमे उठने वाले दर्द मे ध्यान रहता है। 


वह व्यक्ति दर्द के मारे तड़पता रहता है बिलखता रहता है लेकिन उससे उसके समस्या से निजात नहीं मिल पाता। बाबा रामदेव के आयुर्वेदिक उपचार से आप जल्द ही बवासीर से छुटकारा पा सकते है।




दो दो गोली अर्षकल्प वटी ( arshkalp vati ) पतंजलि का लेने से आपकी सभी पेट की समस्या से आपको छुटकारा मिलेगा और खूनी बवासीर से भी आप को छुटकारा मिलेगा।


पतंजलि अर्षकाल्प वटी : Click To Buy 


अर्षकल्प वटी के साथ ही आप त्रिफला चूर्ण पेट की सफाई के लिए ले सकते है । अगर आपका वर्षो से पेट खराब है, या 20 साल पुरानी बवासीर का इलाज : तब आपको अभयरिष्टा ( abhayarishta) ले सकते है इससे आप अपने सभी पाचन और पेट से संबंधित समस्याओं से छुटकारा पाएंगे।


पतंजलि त्रिफला चूर्ण : Click To Buy


पतंजलि अभयरिष्ट : Click To Buy 


अगर आपका बवासीर बहुत पुराना है तब आपको एक कप ठंडे दूध मे 1 नींबू निचोड़ कर सुबह इसका सेवन खाली पेट करे , इसका से लगातार 7 दिनों तक करना है। ऐसा करने से आप अपने वर्षो पुराने बवासीर से छुटकारा पा सकते है।


आयुर्वेदिक दवाई के साथ-साथ आप बवासीर की समस्या से छुटकारा पाने के लिए योगा भी कर सकते हैं जिससे बवासीर के ठीक होने की रफ्तार बढ़ जाती है। आप योग मे कपाल भारती कर सकते है। इससे आप बवासीर का रामबाण आयुर्वेदिक इलाज या बवासीर से जल्द राहत पा सकते है।





बवासीर में चावल खाना चाहिए या नहीं



बात से लोगों का यह भी प्रश्न होता है कि आखिर हमें बवासीर में चावल खाना चाहिए या नहीं या यह बवासीर की समस्या में क्या क्या खाएं। इसलिए आज हम आपको बताएंगे कि आखिर आप बाबासीर में चावल खाना चाहिए या नहीं और बवासीर में आप क्या क्या खा सकते हैं।


यदि आपको कब्ज के कारण बवासीर की समस्या रही है तो आपको सफेद आटे और सफेद चावल से बचना चाहिए। लेकिन आप कुछ फाइबर युक्त साबुत अनाज का आनंद ले सकते हैं। जैसे की क्विनोआ, जौ, राई, ब्राउन राइस और ओट्स शामिल हैं। 


आप इसके साथ ही दही या छाछ का भी प्रतिदिन सेवन कर सकते है। क्योंकि दही और छाछ प्रोबायोटिक्स से भरपूर होते हैं, जो आंत के रोगाणुओं को समृद्ध करते हैं और पाचन स्वास्थ्य को बढ़ावा देते हैं। अपने दैनिक आहार में दही या छाछ शामिल करने से आपकी प्रतिरक्षा और आंतों के स्वास्थ्य में सुधार हो सकता है। इस प्रकार आप बवासीर से छुटकारा पा सकते हैं।


More Related Posts :– 



आशा करते हैं कि आपको आज का आर्टिकल बवासीर का रामबाण आयुर्वेदिक इलाज पसंद आया होगा और अपने खूनी बवासीर की दवा पतंजलि यह भी जाना । Ayurvedic Treatment Of Piles के इस आर्टिकल को बवासीर की बीमारी से ग्रसित व्यक्ति के साथ अवस्य शेयर करे।



एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Sticky Ads Code Pease Here